होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Wrestlers protest at Jantar Mantar: WFI के खिलाफ ओलंपिक पदक विजेता पहलवानों का जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन , सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई के लिए तैयार 

Wrestlers protest at Jantar Mantar: WFI के खिलाफ ओलंपिक पदक विजेता पहलवानों का जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन , सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई के लिए तैयार 

Wrestlers protest at Jantar Mantar: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia), विनेश फोगाट (Vinesh Phogat), साक्षी मलिक (Sakshi Malik) समेत अन्य पहलवान जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन (Protest) कर रहे हैं। इन पहलवानों ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का रूख किया था। इस मामले को सुनने के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। साथ ही, मामले को 28 तारीख के लिए सूचीबद्ध कर दिया गया है। 

दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस 

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष (WFI) बृजभूषण सिंह (Brij Bhushan Singh) के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज करने की मांग करने वाले सात पहलवानों (Wrestler) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को नोटिस जारी कर शुक्रवार तक जवाब मांगा है। कोर्ट ने यह भी आदेश दिया है कि महिला पहलवानों की शिकायत को एक बंद लिफाफे में रखा जाए। याचिकाकर्ता की तरफ से दी गई याचिका के बाद सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश डी वाई चन्द्रचूड़ (Dhananjaya Y. Chandrachud) ने कहा कि यह काफी गंभीर विषय है।

पहलवानों की अपील के बाद पहुंचे राजनीतिक दल 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने बताया कि हम बृजभूषण के खिलाफ सभी से सहयोग चाहते हैं। उन्होंने राजनीतिक दलों को भी धरना प्रदर्शन में शामिल होने का न्योता दिया है। पूनिया ने कहा कि चाहे बीजेपी, आम आदमी पार्टी या फिर कांग्रेस हो, सभी दल धरना प्रदर्शन में शामिल हो सकते हैं। बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) की इस अपील के बाद राजनीतिक दल (Political Parties) भी इसमें शामिल होने शुरू हो गए हैं। 

अखिल भारतीय कांग्रेस महिला मोर्चा की अध्यक्ष नेट्टा डिसूजा, आप (AAP) के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता के अलावा खाप पंचायतें, भारतीय किसान यूनियन (BKU) के कार्यकर्ता धरना स्थल पर पहुंच गए हैं। सोमवार को आप के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्य की बात है कि पहलवानों को एफआईआर (FIR) दर्ज करवाने और न्याय की मांग के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पहलवानों के साथ है।

READ MORE: PFI के खिलाफ एमपी, यूपी समेत राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने की 17 ठिकनों पर छापेमारी

WATCH LATEST VIDEO : 

https://www.youtube.com/watch?v=NHvh0T4-ZJM

 


संबंधित समाचार