होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Shivling Puja: सोमवार को शिवलिंग पर इन चीज़ो को करें अर्पित, जीवन और काम में आ रही दिक्कत होगी दूर, महादेव की होगी कृपा

Shivling Puja: सोमवार को शिवलिंग पर इन चीज़ो को करें अर्पित, जीवन और काम में आ रही दिक्कत होगी दूर, महादेव की होगी कृपा

Astro Tips: महादेव को देवों के महादेव कहा जाता है। उनके आशीर्वाद से जीवन में हमेशा ख़ुशी बनी रहती है और सारी परेशानी दूर हो जाती है। लेकिन हर व्यक्ति के जीवन में कभी ना कभी ऐसा क्षण जरूर आता है। जब वह आर्थिक तंगी का सामना करता है। कड़ी मेहनत के बाद भी वह अपनी परेशानी से बाहर नहीं निकाल पता। ऐसे में वो तरह तरह की चीज़े करता है। लेकिन इसके बाद भी उसकी परेशानी खत्म नहीं हो पाती। 

ऐसे में आज हम आपको शिव जी की विशेष कृपा प्राप्त करने के कुछ तरीके बताने जा रहा है। जिसको करने से निश्चित ही आपको लाभ मिलेगा। सोमवार का दिन महादेव को समर्पित है। ऐसे में अगर आप शिवलिंग पर अन्य चीजें भी अर्पित कर सकते हैं, जिसके अलग-अलग फायदे मिलते हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं की शिवलिंग पर क्या अर्पित करना चाहिए। जिससे व्यक्ति की सारी परेशानी खत्म हो जाए और जीवन में खुशिया आये। .. 

जल और दूध के अलावा शिवलिंग पर चढ़ाए ये चीजें

चने की दाल 

यदि कड़ी मेहनत के बाद भी आपके हाथ सफलता नहीं लग रही तो आपको सोमवार के दिन चने की दाल चढ़ानी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि इससे जातक के भाग्य में वृद्धि होती है।

सरसों का तेल 

यदि आपको शत्रु परेशान कर रहे हैं तो इसके लिए आपको शिवलिंग पर सरसों का तेल चढ़ाना चाहिए। इससे आपके शत्रुओं का नाश होगा। वहीं, कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आप शिवलिंग पर लाल मसूर की दाल चढ़ा सकते हैं।

 शिवलिंग पर केसर करे अर्पित 

ऐसा माना जाता है कि शिवलिंग पर सुगंधित तेल चढ़ाने से व्यक्ति को धन-धान्य और भौतिक सुख प्राप्त होते हैं। वहीं,  शिवलिंग पर केसर अर्पित करने से वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहती हैं। साथ ही शिवलिंग पर चंदन चढ़ाने से व्यक्ति के मान-सम्मान में वृद्धि होती है।

चावल करें अर्पित

अगर आप कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं तो जल के साथ चावल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए। इस उपाय के जरिए आपको वह मार्ग नजर आने लगेंगे, जिससे आप कर्ज से छुटकारा पा सकते हैं।

काला तिल

जल में अगर काले तिल मिलाकर भोलेनाथ का अभिषेक किया जाए तो जीवन में चल रही सारी परेशानियां खत्म हो जाती है। ये उपाय बहुत ही कारगर है।

शिवलिंग पर जल अर्पित करें

कुछ लोग मेहनत तो बहुत करते हैं लेकिन इसके बावजूद भी उनके ऊपर कर्ज बना रहता है। इससे बचने के लिए सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल अर्पित करना शुभ माना गया है।


संबंधित समाचार