होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मोहन सरकार का फैसला : MP में घर बनाना हुआ आसान, ऐसे झट से मिलेगी परमिशन

मोहन सरकार का फैसला : MP में घर बनाना हुआ आसान, ऐसे झट से मिलेगी परमिशन

मोहन सरकार का फैसला : लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी जीत से उत्साहित प्रदेश की मोहन सरकार जनता को राहत देने में जुटी हुई है। हाल ही में मोहन सरकार ने जनता को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। सराकर ने नवाचार को जोड़कर बड़ा बलाव करते हुए जनता को राहत और नौकरशाहों पर काम का दवाब कम किया है। अब प्रदेश की जनता को अपना घर बनाने में आसानी होगी। जनता को मकान बनाने के लिए ली जाने वाली परमीशन के लिए सरकारी दफ्तारों के चक्कर नहीं लगाने होंगे। 

सरकार के नए नियम के अनुसार मकान का नक्शा पास कराने के लिए अब लोगों को नगर निगम के चक्कर नहीं लगाने होंगे। सरकार के नए नियम के अनुसा 2 हजार स्क्वायर फीट जमीन पर मकान बनाने कि लिए ऑनलाइन परमिशन मिलेगी। 

सीएम मोहन की घोषणा

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राजधानी भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान घोषणा करते हुए कहा है कि अब प्रदेश की जनता को घर बनाने के लिए नगर निगम के चक्कर नहीं लगाने होंगे। अब मकान मालिक को नक्श नवीस से अपने मकान का नक्शा बनवाकर निगम में निर्धारित शुल्क के साथ जमा करना होगा और निगम के चक्कर नहीं काटना होगा। नक्शा अपने आप ही पास हो जाएगा और आपको डिम्ड परमिशन मिल जाएगी।

सरकार के इस फैसले से मध्यमवर्गी परिवारों को राहत मिलेगी। अबतक 1 हजार स्क्वायर फिट जमीन पर घर बनाने के लिए परमिशन लेनी होती थी। परमिशन मिलने में कई दिनों का समय लग जाता था, लेकिन अब सरकार ने इस प्रक्रिया को आसान कर दिया है। 


संबंधित समाचार