होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

UJJAIN NEWS: अब गेर हिन्दु भी उठा सकेंगे गरबे का लुफ्त, प्रवेश को लेकर गाइड लाइन जारी, बस करना होगा ये काम

UJJAIN NEWS: अब गेर हिन्दु भी उठा सकेंगे गरबे का लुफ्त, प्रवेश को लेकर गाइड लाइन जारी, बस करना होगा ये काम

उज्जैन : नवरात्रि का पावन पर्व शुरू हो चुका है। गरबा खेलने के लिए बड़ी संख्या में लोग कार्यक्रम स्थल पहुंच रहे है। वैसे तो जगह जगह पर गरबे में एंट्री को लेकर तरह तरह की गाइड लाइन जारी की गई है। ताकि प्रदेश में बढ़ते लव जिहाद को रोका जा सके । लेकिन मध्य प्रदेश के उज्जैन में अलग ही नजारा देखने को मिला। जहां गैर हिदुओ के कार्यक्रम स्थल में प्रवेश को लेकर किसी भी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया गया। लेकिन कार्यक्रम में प्रवेश के लिए उन्हें अपने साथ  फुपी या खाला को साथ लाना होगा। 

प्रवेश के लिए आयोजकों का अनोखा नियम 

बता दें कि मध्य प्रदेश में बढ़ते लव जिहाद जैसी घटनाओं को रोकने के लिए गैर हिंदुओं के प्रवेश पर जहां प्रतिबंध लगा दिया गया है। तो वही दूसरी तरफ उज्जैन में गरबा पंडाल में प्रवेश के लिए आयोजकों के अनोखा नियम बनाया है। जिसके तहत जिन गैर हिन्दुओ को गरबा पंडालों में आने की अनुमति चाहिए उन्हें अब अपने साथ फुपी या खाला को लाना होगा। 

हम किसी के विरोधी नही है 

उज्जैन के नानाखेड़ा स्टेडियम में हो रहे गरबो में गैर हिन्दुओ की एंट्री को लेकर एक बार फिर नया नियम आयोजको ने निकाला है दरअसल सेवा ही संस्कृति है नामक संगठन द्वारा यहां गरबो का आयोजन किया जा रहा है जहा युवतियों ने  पोस्टर के जरिये गरबा पांडाल में गैर हिन्दुओ के प्रवेश को प्रतिबंधित बताया तो वही आयोजको ने मंच से गेर हिन्दुओ के प्रवेश को लेकर कहा कि अगर वे गरबा पंडाल में आना चाहते है तो उनका स्वागत है लेकिन उन्हें साथ मे उनके परिवार से फुप्पी या खाला को साथ लाना होगा जिसके बाद ही उन्हें पंडाल में प्रवेश दिया जाएगा, आयोजको का कहना था कि हम किसी के विरोधी नही है लेकिन अगर प्रवेश  करना है तो फुप्पी और खाला को साथ लाना होगा। 


संबंधित समाचार