होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

BHOPAL NEWS: किसानों को न्याय दिलाने सड़कों पर उत्तरी कांग्रेस, प्रदेशभर में निकाली गई ट्रैक्टर रैली, PM - CM ने नाम सौपा ज्ञापन

BHOPAL NEWS: किसानों को न्याय दिलाने सड़कों पर उत्तरी कांग्रेस, प्रदेशभर में निकाली गई ट्रैक्टर रैली, PM - CM ने नाम सौपा ज्ञापन

भोपाल : किसानों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ आज कांग्रेस सड़कों पर उतरकर सरकार से किसानों के लिए न्याय की मांग कर रहे है। इसी कड़ी में आज प्रदेशभर में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने ट्रेक्टर पर सवार होकर किसान न्याय यात्रा निकाली और किसानों की फसलों का उचित दाम देने एवं अतिवर्षा के कारण बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा देने की मांग की। इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और किसानों ने बीजेपी सरकार के खिलाफ वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। 

सोयाबीन की एमएसपी 6 हजार रुपए करने की मांग 

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व में आज पूरे प्रदेश में किसान न्याय यात्रा निकाली गई। जिसमे अलग अलग जिलों में पार्टी के दिग्गज नेता इस प्रदर्शन में शामिल हुए और सरकार पर जमकर निशना साधा। बता दें कि कांग्रेस लंबे समय से सोयाबीन की एमएसपी 6 हजार रुपए धान 3100₹, गेंहू 2700₹ रूपए देने की मांग कर रहे। हालांकि मांगों को लेकर अभी तक किसानों के हित में सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया। 

किसानों के लिए लगातार लड़ते रहेंगे

इसी कड़ी में आज राजधानी भोपाल में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल के नेतृत्व में ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया। यह प्रदर्शन राजधानी भोपाल के रातीबढ़ चौराहे से शुरू हुई और करीब 10 किलोमीटर चलने के बाद पुलिस में बैरिकेड लगाकर प्रदर्शन कर रहे किसानों और कांग्रेस नेताओं को रोक लिया। बावजूद इसके कांग्रेस के नेताओं ने हार नहीं मानी और आवाज बुलंद कर सरकार पर जमकर निशना साधते हुए कहा कि अजय सिंह राहुल ने कहा कि सत्ता पक्ष के लोग किसानों के बात क्यों नहीं सुनना चाहते हैं। मध्य प्रदेश का किसान उत्तेजित है और अपना न्याय चाहता है। आगे राहुल ने कहा कि किसानों के लिए लगातार लड़े हैं और लड़ते रहेंगे। 

 कमलनाथ और दिग्विजय ने उठाई जिम्मेदारी 

बता दें कि इस यात्रा में कमल नाथ छिंदवाड़ा और दिग्गी इंदौर साथ ही उमंग सिंघार धार में शामिल हुए और मौके पर मौजूद कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाया और सरकार पर जमकर निशना साधा। इस दौरान पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने मीडिया कर्मियों से चर्चा करते हुए कहा कि आज कांग्रेस पार्टी ने पूरे प्रदेश में प्रदेश व्यापी और जिला कलेक्टर किसान न्याय यात्रा के अंतर्गत जाकर ज्ञापन दिया। यह ज्ञापन मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री, कृषि मंत्री और राज्यपाल के नाम दिया गया है। ज्ञापन में तीन बातों को शामिल किया गया है। जिसमे पहली बात राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी, वही दूसरा किसानों से 2700 और 3100 का वादा करके सरकार में कर मुकर गई। तीसरी तीसरी ₹6000 किसानों को सोयाबीन का दाम मिलना चाहिए। 


संबंधित समाचार