होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP NEWS: बुधनी और विजयपुर सीटों पर नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू, कांग्रेस आज इनके नामों पर लगाएगी मुहर,13 नवंबर होंगे चुनाव

MP NEWS: बुधनी और विजयपुर सीटों पर नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू, कांग्रेस आज इनके नामों पर लगाएगी मुहर,13 नवंबर होंगे चुनाव

भोपाल :मध्य प्रदेश में बुधनी और विजयपुर सीटों पर 13 नवंबर को चुनाव होने है। जिसको लेकर आज से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। भाजपा ने विजयपुर विधानसभा सीट के लिए मंत्री रामनिवास रावत का नाम लगभग फाइनल कर लिया है। लेकिन बुधनी सीट को लेकर अब भी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा जारी है। ऐसे में चुनाव हो लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि कांग्रेस आज कल में उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा सकती है। 

आदिवासी प्रत्याशी के नाम पर लाग सकती है मुहर 

विजयपुर विधान सभा उप चुनाव को लेकर आज कांग्रेस प्रत्यासी के नाम पर मुहर लगा सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने विजयपुर सीट को  लेकर दो नाम फाइनल किये है। जिसमे पहले नंबर पर मुकेश मल्होत्रा का नाम हे जो लगभग तय माना जा रहा हे। तो वही दूसरे नंबर पर छोटे लाल सेमरिया का नाम है। हालांकि उम्मीदवार के नाम पर अंतिम मुहर दिल्ली हाईकमान से लगेगी। कहा जा रहा है कि आदिवासी बहुमूल्य क्षेत्र होने की वजह से काग्रेस अपना दाव आदिवासी प्रत्याशी पर ही लगाना चाहेगी। संभावना है कि आज कल में कांग्रेस और बीजेपी उम्मीदवारों के नाम जारी कर देंगे। 

23 नवंबर को आएंगे नतीजे 

इसी तरह बुधनी सीट पर दोनों ही पार्टियों में कई उम्मीदवार सामने आए है। यहां ने उम्मीदवार के नामों का पैनल बनाकर किसी एक नाम पर सहमति बनाने की कोशिश की जा रही है। नामों को लेकर जहां एक तरफ मंथन जारी है। तो वही दूसरी तरफ दोनों ही पार्टियों ने चुनाव की तैयारी शुरू  कर दी है। बता दें कि 25 अक्टूबर तक दोनों सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया चलेगी। तो वही 13 नवंबर को मतदान होगा और 23 नवंबर को काउंटिंग के बाद परिणाम की जारी किए जाएंगे। 
 


संबंधित समाचार