होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

ujjain news: मिस इंडिया निकिता पोरवाल के महाकाल मंदिर जाने पर मचा बवाल, पुजारियों में नाराजगी, जानें मामला

ujjain news: मिस इंडिया निकिता पोरवाल के महाकाल मंदिर जाने पर मचा बवाल, पुजारियों में नाराजगी, जानें मामला

उज्जैन : फेमिना मिस इंडिया का ताज अपने नाम करने वाली निकिता पोरवाल हाल ही में उज्जैन पहुंची और बाबा महाकाल की पूजा अर्चना की। निकिता के आगमन को लेकर जहां एक तरफ उज्जैनवासी खुश है।  तो वही दूसरी तरफ महाकाल मंदिर के पुजारी निकिता के आगमन को लेकर नाराज है। दरअसल, निकिता ने महाकाल मंदिर में ताज पहनकर बाबा महाकाल की पूजा अर्चना की। जिस पर पुजारी महेश शर्मा ने आपत्ति जताते हुए कहा कि राजा के सामने कोई भी  व्यक्ति सिर पर पगड़ी, टोपी या ताज पहनकर नहीं जा सकता। ये महाकाल महाराज की मर्यादा है. जिसका पालन मंदिर समिति करती है। 

बाबा महाकाल स्वयं राजा है

महाकाल मंदिर के पुजारी महेश ने फेमिना मिस इंडिया निकिता पोरवाल द्वारा मंदिर में ताज पहनकर बाबा महाकाल की पूजा करने को लेकर आपत्ति जताई है. महेश पुजारी ने कहा कि महाकाल मंदिर में एक मर्यादा है. यहां का एक प्रोटोकॉल और ड्रेस कोड है. उन्होंने कहा कि महाकाल बाबा अवंतिका के राजा हैं. लिहाजा राजा के सामने कोई भी व्यक्ति सिर पर पगड़ी बांधकर, सिर पर कपड़ा बांधकर या टोपी पहनकर नहीं जा सकता है. ये महाकाल महाराज की मर्यादा है. जिसका पालन मंदिर समिति करती है. हालांकि कई बार पद, प्रतिष्ठा को लेकर ऐसी बातें सामने आती हैं, कि लोग महाकाल के सामने पगड़ी, ताज या टोपी पहनकर चले जाते हैं.

ताज को महाकाल के चरणों में रखना था 

महाकाल मंदिर के पुजारी महेश शर्मा ने आगे कहा कि बाबा महाकाल राजा के सामने ताज पहनकर आना नियम विरुद्ध है। गौरव की बात है कि उज्जैन की बेटी मिस इंडिया बनी लेकिन उनको बाबा महाकाल के नियम के अनुसार ही दर्शन करने थे। वो अपना ताज लेकर आती और बाबा महाकाल के सामने उसको रख देती तो अच्छा होता।


संबंधित समाचार