होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

रेस्तरां, ढाबा और होटल चलाने वालों के लिए नया आदेश, अब ये काम करना होगा जरूरी, नहीं तो...

रेस्तरां, ढाबा और होटल चलाने वालों के लिए नया आदेश, अब ये काम करना होगा जरूरी, नहीं तो...

UP Hotel New Rules: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खान-पान की वस्तुओं में मानव अपशिष्ट या गंदगी मिलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में उन्होंने देश के विभिन्न हिस्सों में हुई ऐसी घटनाओं पर ध्यान देते हुए प्रदेश के सभी होटलों, ढाबों और रेस्टोरेंट्स की गहन जांच और सत्यापन कराने के आदेश दिए। साथ ही, आम जनता की स्वास्थ्य सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यकतानुसार नियमों में संशोधन करने के भी निर्देश दिए।

ये खबर पढ़ें:  मोदी सरकार ने तिरुपति लड्डू विवाद में लिया बड़ा एक्शन

गंदगी की मिलावट की घटनाएं सामने आई:

UP Hotel New Rules:  महत्वपूर्ण बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रमुख दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि हाल के दिनों में देश के विभिन्न हिस्सों में जूस, दाल और रोटी जैसी खाद्य वस्तुओं में मानव अपशिष्ट, अखाद्य और गंदगी की मिलावट की घटनाएं सामने आई हैं। ये घटनाएं बेहद वीभत्स हैं और आम आदमी के स्वास्थ्य पर गंभीर असर डाल सकती हैं। ऐसे घिनौने प्रयासों को किसी भी हाल में स्वीकार नहीं किया जा सकता। उत्तर प्रदेश में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ठोस उपाय किए जाने की आवश्यकता है।

ये खबर पढ़ें:  एयरटेल का नया प्लान, अब डेटा खत्म की नो टेंशन

खान-पान प्रतिष्ठानों की जांच करना अनिवार्य:

UP Hotel New Rules:  सीएम ने कहा कि ऐसे ढाबों, रेस्टोरेंट्स और अन्य खान-पान प्रतिष्ठानों की जांच करना अनिवार्य है। प्रदेशभर में एक सघन अभियान चलाकर इन प्रतिष्ठानों के संचालकों और वहां काम कर रहे सभी कर्मचारियों का सत्यापन किया जाना चाहिए। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन, पुलिस और स्थानीय प्रशासन की संयुक्त टीम को यह कार्रवाई जल्द से जल्द संपन्न करनी चाहिए।

नियमों की अवहेलना पर तुरंत कार्रवाई हो :

UP Hotel New Rules:  उन्होंने कहा कि आम जनता के स्वास्थ्य के साथ किसी भी प्रकार का खिलवाड़ नहीं किया जा सकता। ऐसे प्रयास करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। खाद्य पदार्थों के निर्माण, बिक्री और अन्य संबंधित गतिविधियों से जुड़े नियमों को व्यावहारिकता को ध्यान में रखते हुए और अधिक सख्त बनाया जाए। नियमों की अवहेलना पर तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए।

ये खबर पढ़ें: 'हमें NRI कोटे का धंधा बंद कर देना चाहिए': 'NRI मामा, चाचा, मौसा तक के नाम पर एडमिशन'


संबंधित समाचार