होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Netflix Password Sharing : नेटफ्लिक्स ने पासवर्ड शेयररिंग फीचर को किया बंद , भारत में मार्च के अंतिम तक शेयरिंग फीचर हो सकता है रोलआउट

Netflix Password Sharing : नेटफ्लिक्स ने पासवर्ड शेयररिंग फीचर को किया बंद , भारत में मार्च के अंतिम तक शेयरिंग फीचर हो सकता है रोलआउट

Netflix Password Sharing :  नेटफ्लिक्स ने कनाड़ा, न्यूजीलैंड, पुर्तगाल और स्पेन में पासवर्ड शेयररिंग फीचर को रोलआउट कर दिया है। अब यह नियम भारत में भी मार्च के लास्ट तक लागू हो सकता है।

READ MORE : सोशल मीडिया पर वायरल हुआ सिद्धार्थ और कियारा के वरमाला की विडियो, लोगों ने लुटाया प्यार आप भी देखें विडियो

पासवर्ड शेयर करने पर अब एक्स्ट्रा चार्ज करना पड़ेगा नेटफ्लिक्स हर एक अकाउंट की प्राइमरी लोकेशन सेट करेगा। उसी के हिसाब से तय होगा कि एक लोकेशन पर रहने वाले लोग अकाउंट का इस्तेमाल कर पाएं। घर के बाहर लोगों के साथ पासवर्ड शेयर करने पर स्टैंडर्ड और प्रीमियम सब्सक्रिप्शन जरूरी होगा। बाहरी यूजर्स को जोड़ने पर कनाडा में 7.99 डॉलर, न्यूजीलैंड में 7.99 डॉलर, पुर्गताल में 3.99 यूरो और स्पेन में 5.99 यूजर्स चार्ज देना होगा। नेटफ्लिक्स अपने यूजर्स के अकाउंट में एक नई सुविधा देने जा रहा है। इसकी मदद से यूजर्स ये जान सकेंगे कि उनके नेटफ्लिक्स अकाउंट को कौन और कहां से इस्तेमाल कर रहा है। इस तरह यूजर्स अपने चोरी से आपका अकाउंट चलाने वाले यूजर्स को ब्लॉक कर पाएंगे।

READ MORE : सात फेरें और सातों वचनों के साथ परिणय-सूत्र में बधेंगे सिद्धार्थ और कियारा, सूर्यगढ़ पैलेस में होगा विवाह

अकाउंट शेयरिंग करने वाले यूजर्स से एक्स्ट्रा चार्ज करने का फैसला किया है। 2023 की शुरुआत से ही बड़े लेवल पर इन यूजर्स से एक्स्ट्रा फीस ली जाएगी। कंपनी ने बताया कि प्लेटफॉर्म के स्लो ग्रोथ का सबसे बड़ा कारण पासवर्ड शेयरिंग रहा है। OTT प्लेटफॉर्म ही अब फ्यूचर है। इसे ध्यान में रखते हुए कंपनी 2023 की शुरुआत से ही उन यूजर्स से एडिशनल फीस लेगा, जो अपना लॉगिन ID और पासवर्ड शेयर करते हैं।

Latest News Videos देखें: 

 


संबंधित समाचार