होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

PFI के खिलाफ एमपी, यूपी समेत राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने की 17 ठिकनों पर छापेमारी

PFI के खिलाफ एमपी, यूपी समेत राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने की 17 ठिकनों पर छापेमारी

PFI: प्रतिबंधित संगठन पीएफआई (PFI) के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) लगातार एक्शन मोड में है। मंगलवार की सुबह बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत 17 ठिकनों पर एनआईए (NIA) ने छापेमारी की है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े लोगों के घर को खंगाल रही है। आतंकी फंडिग व अन्य मामलों में जुड़े लोगों के घर को एनआईए (NIA) की टीम अच्छी तरह देख रही है। कहीं पर इनके खिलाफ कोई साक्ष्य मौजूद हों। 

पीएएफआई के सदस्यों के ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बिहार (Bihar) के चंपारण में एनआईए (NIA) मोहम्मद सज्जाद अंसारी नामक व्यक्ति के घर पर छापेमारी कर रही है। यह व्यक्ति पीएफआई (PFI) के साथ जुड़ा हुआ था। इस दौरान राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इसके घर से कई तरह के दस्तावेजों को जब्त किया है। वहीं, दूसरी तरफ बिहार (Bihar) में ही पीएफआई (PFI) से जुड़े मामले में बिहार के दरभंगा (Darbhanga) शहर के उर्दू बाजार स्थित डेंटिसट डॉ. सारिक रजा और सिंघवारा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव निवासी महबूब पर एनआईए ने छापेमारी की है। इस रेड के कुछ दिन पहले ही एनआईए की टीम ने पीएफआई (PFI) से जुड़े हुए नुरुद्दीन जंगी नामक शख्स के यहां पर छापेमारी की थी। एनआईए (NIA) को सारिक रजा और नुरुद्दीन जंगी के बीच कुछ कनेक्शन की सूचना मिली है।


पीएफआई के सदस्यों के यहां पहले भी की कार्रवाई
 
इससे पहले भी एनआईए (NIA) ने एक्शन मोड में कार्रवाई को अंजाम दिया है। इसकी भनक तक किसी को नहीं लगने दी। पिछले महीने ही प्रतिबंधित संगठन पीएफआई (PFI) पर विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच नफरत को बढ़ावा देने और आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के चलते एनआईए (NIA) ने राजस्थान (Rajasthan) में नौ जगहों पर छापेमारी की थी। तब राजस्थान के जयपुर और कोटा में चार-चार जगहों पर और सवाई माधोपुर जिले में एक जगह छापा मारा गया था। यहां से मोबाइल फोन, सिम कार्ड, चाकू और कुछ आपत्तिजनक सामग्री मिली थी, जिन्हें जब्त कर लिया गया था।

पिछले साल से बैन है पीएफआई 

पिछले साल 2022 में पीएफआई (PFI) के संगठन पर केंद्र सरकार ने 5 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। इसकी मांग लगातार राज्यों के द्वारा की जा रही थी। इस पर प्रतिबंध लगने के बाद एनआईए ने इस संगठन से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में पीएफआई (PFI) के खिलाफ एनआईए को पर्याप्त सबूत मिले थे।
 

READ MORE:  भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर का छत्तीसगढ़ दौरा, इस तरह रहेगा उनका 6 दिनों का कार्यक्रम

WATCH LATEST VIDEO : 

https://youtu.be/IiBKqM6K6Ow


 


संबंधित समाचार