होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

कोयला घोटाले से जुड़े आरोपियों का अब होगा नार्को टेस्ट, ACB और EOW ने स्पेशल कोर्ट से मांगी अनुमति

कोयला घोटाले से जुड़े आरोपियों का अब होगा नार्को टेस्ट, ACB और EOW ने स्पेशल कोर्ट से मांगी अनुमति

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कथित 500 करोड़ के कोयला घोटाला मामले में आरोपी सूर्यकान्त तिवारी और कस्टम मिलिंग के आरोपी रोशन चंद्राकर समेत 4 लोगों का नार्को टेस्ट कराया जायेगा। इसके लिए एजेंसी ने विशेष कोर्ट में आवेदन प्रस्तुत किया है। मामले की अगली सुनवाई 16 अक्टूबर को होगी। 

इन आरोपियों का होगा टेस्ट
ACB और EOW की टीम ने जिन आरोपियों के नार्को टेस्ट की डिमांड की है उनमे कोल घोटाले का किंगपिन माने जाने वाला सूर्यकान्त तिवारी, सूर्यकान्त तिवारी का छोटा भाई रजनीकांत तिवारी, सूर्यकान्त तिवारी के साथ काम करने वाला निखिल चंद्राकर और कस्टम मिलिंग के आरोपी रोशन चंद्राकर का नाम शामिल है।  

सिंडिकेट बनाकर की वसूली 
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कथित रूप से 500 करोड़ के कोयला घोटाला और लेवी वसूली का मामला ED के सामने आया था।  आरोप है की कोयला परिवहन के दौरान कोयला व्यापारियों से वसूली करने के लिए ऑनलाइन मिलने वाले परमिट को ऑफलाइन कर दिया गया था।  खनिज विभाग के तत्कालीन संचालक आईएएस समीर बिश्नोई ने इसके लिए 15 जुलाई 2020 को आदेश जारी किया था।  इसके लिए सिंडिकेट बनाकर वसूली की जाती थी।  वहीं ACB और EOW ने इस कोयला घोटाले का मास्टरमाइंड सूर्यकान्त तिवारी को माना था। 


संबंधित समाचार