होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

BHOPAL NEWS: ट्रैफिक जाम की जद्दोजहद से लोगों को मिलेगा छुटकारा, नगर निगम ने अस्थायी पार्किंग की व्यवस्था, मार्केट में लगाए बोर्ड

BHOPAL NEWS: ट्रैफिक जाम की जद्दोजहद से लोगों को मिलेगा छुटकारा, नगर निगम ने अस्थायी पार्किंग की व्यवस्था, मार्केट में लगाए बोर्ड

भोपाल : धनतेरस और दिवाली के लिए जगह जगह पर बाजार साज चुके है। बड़ी संख्या में लोग आए दिन खरीदारी करने के लिए घर से निकल रहे है। जिसके चलते ट्रैफिक जाम की परेशानी बढ़ गई है। ऐसे में नगर निगम की टीम ने शहर के लोगों को ट्रैफिक की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए अस्थाई पार्किंग की व्यवस्था की है। ताकि लोग बिना किसी परेशानी के दिल खोलकर शॉपिंग कर सके और त्यौहार को एन्जॉय कर सके।

यहां पर बनाई गई अस्थायी पार्किंग

अस्थाई पार्किंग के लिए नगर निगम ने शहर के कई जगहों को चिन्हित किया है। जिसमें न्यू मार्केट: सहकारी बैंक से लेकर पीएनबी बैंक तक, दशहरा मैदान के सामने टूट चुके आवासों के सामने। 10 नंबर मार्केट: जोन कार्यालय के पास। बिट्टन मार्केट: दशहरा मैदान में। पुराना शहर :सदर मंजिल की पार्किंग, इकबाल मैदान के पास, सेंट्रल लाइब्रेरी मैदान, यूनानी शफाखाना, जहांगीरिया स्कूल। चौक बाजार: बाजार के आसपास अस्थायी पार्किंग की व्यवस्था की गई हैं।

शनिवार से सुविधा हुई शुरू 

पार्किंग को लेकर लोगों में भ्रम न हो इसके लिए मार्केट में बोर्ड लगाए गए है। जिसे फॉलो कर लोग गाड़ी पार्क कर सकेंगे। पार्किंग की सुविधा शनिवार से शुरू की जाएगी। जारी नियमों के अनुसार शहर में न्यू मार्केट और बिट्टन मार्केट तो पुराने शहर में चौक बाजार के आसपास करीब 10 स्थानों पर अस्थायी पार्किंग की व्यवस्था की गई है। यातायात पुलिस का लेंगे सहयोग-यूं तो शहर के तमाम मुख्य बाजार क्षेत्रों में नगर निगम की ओर से मल्टी लेवल पार्किंग, प्रीमियम पार्किंग और दो पहिया और चार पहिया वाहनों के लिए जरूरत के मुताबिक पार्किंग बनाई गई हैं। 

पुलिस प्रशासन ने त्योहार को लेकर कसी कमर 

इसके साथ ही पुलिस प्रशासन ने त्योहार को लेकर कमर कास ली है। शहर में उठाइगिरी और लूटपाट के अंदेशा के चलते चौंक चौराहें और बैंक शाखाओं के आसपास पुलिस के जवान मौजूद होंगे। इसके अलावा शहर के सभी चौराहे पर जाम और अन्य अव्यवस्था को दूर करने पर्याप्त संख्या में यातायात के जवान तैनात रहेंगे। इसके साथ ही भीड़ में आम जनता को सुरक्षित रखने पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है।
 


संबंधित समाचार