होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP Weather Update :16 से जोर पकड़ेगी सर्दी, हवाएं बदलने से अभी हो रही यह बारिश

MP Weather Update :16 से जोर पकड़ेगी सर्दी, हवाएं बदलने से अभी हो रही यह बारिश

भोपाल। प्रदेश में नमी बढ़ने से कुछ जिलों में बारिश का दौर लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी जारी रहा। इससे प्रदेश से मानसून की विदाई अभी थम गई है। लेकिन अगले 3 से चार दिन में मानसून की विदाई के साथ ही प्रदेश में सर्दी का असर बढ़ जाएगा। अभी हवाएं बदलने से कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। 

यह क्रम अगले दो से तीन चलेगा। मौसम विशेषज्ञ एके शुक्ला के अनुसार 15 अक्टूबर के बाद सर्दी में इजाफा होने लगेगा। इस अवधि तक मानसून भी हर हालत में विदा हो जाएगा। गुरुवार को भोपाल में अल-सुबह बूंदाबांदी और दिन में बादल, धुंध रही। इंदौर में तेज तो आधा दर्जन से अधिक जिलों में मध्यम से हल्की बारिश दर्ज की गई है। बारिश के बाद रतलाम 5, गुना 4, नौगांव 3.4, भोपाल में 1.4,टीकमगढ़, खजुराहो में एक एक डिग्री पारा गिरकर औसतन 32 डिग्री रहा। भोपाल में दिन का पारा 1.4 डिग्री गिरकर 33 डिग्री रहा, जो नॉर्मल से करीब आधा डिग्री कम है।

आज यहां हैं बारिश के आसार

शुक्रवार तक नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, पांढुर्णा में कुछ जगह बारिश का यलो अलर्ट है।

भोपाल में रहेगी धुंध

शुक्ला के अनुसार शुक्रवार को भोपाल में मौसम ऐसा ही रहेगा। बादल, कहीं कहीं बूंदाबांदी के साथ ही धुंध का असर रह सकता है। हवाओं में शाम के बाद उमस और गर्मी से राहत रहेगी।


संबंधित समाचार