होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP News : जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहेगा कोई भी जरूरतमंद

MP News : जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहेगा कोई भी जरूरतमंद

भोपाल। पंचायत एवं ग्रामीण विकास व श्रम मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने नरसिंहपुर जिले के करेली में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में कहा कि यात्रा की सार्थकता तभी है, जब हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंशा के अनुरूप हर पात्र व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाएं। मंत्री पटेल ने नगरपालिका परिषद करेली के वार्डों में 298.70 लाख रुपए की लागत के निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक जालम सिंह पटेल, नपाध्यक्ष सुशीला ममार सहित जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।

पीएम मोदी ने जनकल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत की

मंत्री पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं की शुरूआत की है। उनका मानना है कि दरिद्र सेवा ही सच्ची नारायण सेवा है। प्रधानमंत्री मोदी की प्राथमिकता है कि जरूरतमंद व्यक्ति को उसका अधिकार मिले, योजना का लाभ सर्वप्रथम उनको मिले। 

मंत्री प्रहलाद ने लोगों को दिलाया संकल्प

पटेल ने कहा कि संकल्प यात्रा यह पता लगाने के लिए निकाली जा रही है कि हमारे आस-पड़ोस में कोई पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित तो नहीं है। आज हमें यह संकल्प लेना होगा कि अगले 100 दिनों में करेली नगर पालिका का कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति शासन की योजना के लाभ से छूटे नहीं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्रों की श्रेणी में लाना है। मंत्री पटेल ने इसका संकल्प लोगों को दिलवाया। 

विभागीय स्टॉल्स का निरीक्षण कर कैलेण्डर का विमोचन किया: मंत्री पटेल ने कार्यक्रम में विभागीय स्टॉल्स का निरीक्षण‍ किया। उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा-2024 के कैलेंडर का भी विमोचन किया।

19695 हितग्राहियों को मिला योजनाओं का लाभ 

विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य हर गरीब व जरूरतमंद को योजनाओं का लाभ मिले। शिविरों के माध्यम से हम जन जन तक पहुंचकर उन्हें योजनाओं का लाभ प्रदान कर रहे हैं। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यह विचार विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत ग्वालियर में आयोजित शिविर में व्यक्त किए। नगर निगम ग्वालियर के जोन क्रमांक 1 वार्ड 1,4,5 के लिए रामाजी का पुरा एवं जोन क्रमांक 05 वार्ड 12,16,17 के लिए रेशम मील बस्ती के अंदर शिविर का आयोजन किया गया। रामाजी का पुरा पर आयोजित हितग्राही शिविर के दौरान 9683 हितग्राहियों ने एवं रेशम मिल बस्ती में आयोजित शिविर में 10012 हितग्राहियों ने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लिया।


संबंधित समाचार