होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP News: कचरे में मिले नवजात की देखभाल में नियम उल्लंघन के आरोप में महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज

MP News: कचरे में मिले नवजात की देखभाल में नियम उल्लंघन के आरोप में महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Madhya Pradesh के सतना जिले में एक महिला ने कचरे में मिले एक नवजात शिशु को नियमों के खिलाफ रखने पर आरोपी महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का मामला सामने आया है। इस मामले में जिला बाल कल्याण समिति ने संप्रेषित रिपोर्ट के बाद पुलिस को जांच करने के निर्देश दिए हैं। यह मामला उस आरोपी महिला के खिलाफ दर्ज किया गया है, जिनकी आगुआई में जिला बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष राधा मिश्रा ने यह रिपोर्ट दर्ज कराई है। सूत्रों के मुताबिक, इस आरोपी महिला के खिलाफ कोलगवां पुलिस ने किशोर न्याय अधिनियम 2015 की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

इस घटना की शुरुआत 31 दिसम्बर 2017 को हुई थी, जब इस आरोपी महिला ने कचरे के डिब्बे में एक नवजात बच्चे के रोने की आवाज सुनी। वह ने डिब्बे में जाकर देखा कि बच्चा पॉलीथिन में लिपटकर ठण्ड से ठिठुर रहा है। उसने तत्कालिक कार्रवाई करते हुए बच्चे को अपने साथ घर ले गई और उसे तुरंत सरदार वल्लभभाई पटेल जिला अस्पताल में भर्ती करवाया, क्योंकि उसकी स्वास्थ्य स्थिति बिगड़ चुकी थी। बच्चे को निमोनिया हो गया था। बच्चे का उपचार कराने के बाद, वह स्वस्थ हो गया और उसे महिला ने अपने पास ले लिया और उसकी देखभाल करने लगी। बाद में, उसने बच्चे को एक महिला के पास सौंप दिया जो उत्तर प्रदेश में रहती थी।

इसके बाद कुछ साल बाद, उक्त महिला की स्वास्थ्य स्थिति खराब हो गई और उसे बचाने के लिए संभावनाओं को ध्यान में रखकर, उसने बच्चे को पुनः उस व्यक्ति के पास भेज दिया जिसने पहले उसे सहायता प्रदान की थी। इसी दौरान, बच्चे को जिला बाल कल्याण समिति के सुपुर्द कर दिया गया और उसका मातृछाया देखभाल करने का आदान-प्रदान किया गया।

Read More:पीएम मोदी इस महीने फिर आ रहे छत्तीसगढ़, इस जिले में होगी उनकी आमसभा

 


संबंधित समाचार