होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

सांसद जांगड़े ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात, स्टेशन में सुविधाओं और ट्रेनों की स्टापेज बढ़ाने की मांग

सांसद जांगड़े ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात, स्टेशन में सुविधाओं और ट्रेनों की स्टापेज बढ़ाने की मांग

रिपोर्टर - राजीव लोचन साहू, सक्ती। जांजगीर सांसद कमलेश जांगड़े ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर क्षेत्र में रेलवे की अनिवार्य जरूरतों के लिए चर्चा करते हुए शीघ्र पूर्ण करने की मांग की। सांसद कमलेश जांगड़े ने कहा कि लोकसभा क्षेत्र जांजगीर-चांपा से अलग होकर सक्ती जिला बन जाने के बाद सक्ती जिले के आस-पास रेलवे स्टेशन से लाखों लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सक्ती रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनों का ठहराव हो जाने से रेलवे के राजस्व में काफी बढ़ोत्तरी होगी। सांसद ने जानकारी देते हुए बताया कि सक्ति रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के स्टापेज एवं विकास से संबंधित कार्य होने है। 

पार्सल कार्यालय संचालित करने की मांग 

सांसद ने क्रमबद्ध तरीके से बताया कि आजाद हिन्द एक्सप्रेस- ( हावड़ा से पुणे ) अप 12129, डाऊन 12130 को सक्ती रेलवे स्टेशन पर ठहराव,  गोंडवाना एक्सप्रेस – (दिल्ली से रायगढ़) अप 12410, डाऊन 12409 को सक्ति रेलवे स्टेशन पर ठहराव, पुणे हटिया एक्सप्रेस- (हटिया से पुणे ) अप 22846, डाऊन 22845 को सक्ति रेलवे स्टेशन पर ठहराव, सक्ती रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म न. 1 और 2 पर टिनशेड और स्वचालित सीढ़ी (एस्कीलेटर) एवं लिफ्ट लगाने का निर्माण कार्य होना है। सक्ती रेलवे स्टेशन पर लोडिंग – अनलोडिंग हेतु पार्सल कार्यालय संचालित किया जाए। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा हेतु जीआरपी की सुविधा शुरु किया जाए।  रेलवे स्टेशन को अमृत योजना से जोड़कर उसको सौंदर्यीकरण और विकसित करने की मांग की। 

साथ ही, बाराद्वार रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनों के ठहराव की मांग काफी लम्बे समय से स्थानीय लोगों के द्वारा की जा रही है। बाराद्वार रेलवे स्टेशन बिलासपुर डिविजन में सर्वाधिक आय वाला स्टेशन है। यहां से हजारों की संख्या में तीर्थयात्री कावर चढ़ाने वैद्यनाथ धाम (देवघर) तथा जगन्नाथ भगवान के दर्शन हेतु पुरी (उड़ीसा) जाते है, पुरी जाने हेतु उत्कल एक्सप्रेस में चार सौ किलोमिटर की अतिरिक्त यात्रा करनी पड़ती है। बाराद्वार रेलवे स्टेशन पर जिन ट्रेनों के स्टापेज होने है। साऊथ बिहार एक्सप्रेस बाराद्वार रेलवे स्टेशन (दुर्ग से राजेन्द्र नगर), हीराकुड़ एक्सप्रेस बाराद्वार रेलवे स्टेशन (विशाखापट्टनम से अमृतसर)

सांसद ने आग्रह किया कि जन समस्याओं के समाधान हेतु उपरोक्त ट्रेनों के ठहराव एवं विकास कार्यो को सक्ती रेलवे स्टेशन पर कराने की व्यवस्था की जाए। विदित हो कि उक्त मांगे सक्ती के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं और सांसद बनते ही कमलेश जांगड़े ने इन मुद्दों को प्राथमिकता के साथ उठाया है।


संबंधित समाचार