होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP IAS Transfer : निवाड़ी और श्योपुर के कलेक्टर बदले, 3 बने सहायक कलेक्टर

MP IAS Transfer : निवाड़ी और श्योपुर के कलेक्टर बदले, 3 बने सहायक कलेक्टर

भोपाल। विधानसभा क्षेत्र विजयपुर में उपचुनाव की तारीख का ऐलान होने के पहले श्योपुर कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड़ को हटा दिया गया है। जांगिड़ सीधी भर्ती के आईएएस हैं, और अब उनकी जगह 2013 बैच की प्रमोटी आईएएस अधिकारी किशोर कान्याल को श्योपुर कलेक्टर बनाया है। कान्याल वन महकमे में उपसचिव के रूप में पदस्थ हैं। माना जा रहा है कि वन मंत्री रामनिवास रावत के विभाग में पदस्थ होने का फायदा उन्हें मिला है। जारी आदेश में श्योपुर कलेक्टर जांगिड़ को अब निवाड़ी कलेक्टर बनाया गया है। गुरुवार को सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किया।

 जिसमें तीन सीनियर आईएएस बदले गए हैं। निवाड़ी कलेक्टर अरुण कुमार विश्वकर्मा को हटाया गया है। 2014 बैच के आईएएस अरुण विश्वकर्मा को अपर संचालक राज्य कृषि विपणन बोर्ड के पद पर पदस्थ किया गया है। विश्वकर्मा पिछले दिनों एक तहसीलदार के विरुद्ध कार्यवाही के मामले में चर्चा में आए थे। उनकी डांट से तहसीलदार बीमार हो गए थे। इसके अलावा एक माह पहले हुई जनसुनवाई में एक समाजसेवी ने उन पर जूता फेंका था। इस समाजसेवी ने कहा था कि कलेक्टर चाहें तो उन्हें जेल भेज सकते हैं।

इन तीन आईएएस को बनाया सहायक कलेक्टर

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी एक अन्य आदेश में तीन आईएएस अफसरों की पदस्थापना की गई है। पदस्थापना के लिए प्रतीक्षारत सौम्या आनंद को सहायक कलेक्टर शहडोल, कार्तिकेय जायसवाल अवर सचिव पंचायत और ग्रामीण विकास को सहायक कलेक्टर बालाघाट तथा अवर सचिव वन विभाग विशाल धाकड़ को सहायक कलेक्टर धार बनाया गया है।
 


संबंधित समाचार