होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP Election : डॉ. मोहन बोले- जामसांवली में बनेगा हनुमान लोक, हवाई सेवा होगी शुरू

MP Election : डॉ. मोहन बोले- जामसांवली में बनेगा हनुमान लोक, हवाई सेवा होगी शुरू

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह के समर्थन में छिंदी एवं सुरला खापा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां के एक बड़े नेता ने बड़ा हनुमान जी का मंदिर बनवाया, लेकिन जामसांवली हनुमान मंदिर में एक ईंट तक नहीं लगाई। 

उन्होंने घोषणा की कि सरकार जामसांवली में हनुमान लोक बनाएगी और यहां से नागपुर की हवाई सेवा भी शुरू की जाएगी, ताकि लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।  मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि छिंदवाड़ा को विकास का ग्रहण लगा था, उसे अब जनता ने हटा दिया है। यहां अब विकास ही विकास होगा। छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज को बजट में 2 करोड़़  रुपए की राशि रखी गई है, वहीं अमरवाड़ा में विकास कार्यों के लिए अलग से राशि रखी गई है। यहां कॉलेज भी होगा और जनता की मांग पर उप तहसील भी खोली जाएगी। 

सीएम ने पूर्व सरपंच धुर्वे के निवास पहुंच कर किया भोजन 

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि छिंदवाड़ा में सिर्फ एक ही परिवार का विकास हुआ है, बाकियों का नहीं। उन्होंने कहा कि यहां केवल एक ही परिवार हेलीकॉप्टर में घूमता था, लेकिन अब आयुष्मान योजना के तहत कोई बुजुर्ग बीमार होगा और उसे इलाज के लिए आवश्यकता होगी तो उसे दूसरी जगहों पर हेलीकॉप्टर से लेकर जाया जाएगा। जनसभाओं को प्रदेश शासन की मंत्री संपतिया उईके, सांसद विवेक बंटी साहू, पार्टी प्रत्याशी कमलेश शाह ने भी संबोधित किया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सुरला खापा में पूर्व सरपंच अखिलेश धुर्वे के निवास पहुंचकर भोजन किया। 

कांग्रेसियों ने ली पार्टी की सदस्यता

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि किसानों को फसलों के लिए पानी मिले, इसके लिए भी सिंचाई के लिए उचित कदम उठाए गए हैं। बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए सरकार पढ़ाई के लिए पैसे भी देगी और कोचिंग भी कराई जाएगी।  मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के समक्ष अमरवाड़ा विधानसभा के सुरलाखापा के बाराहीरा में 200 से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी की रीति-नीति और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विकासोन्मुखी कार्यों से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। 

कोदो-कुटकी खरीदेंगे, चिरोंजी का कारखाना लगेगा 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि आने वाले समय में कोदो-कुटकी को प्रदेश सरकार 4290 रुपए प्रति क्विंटल के दाम से खरीदेगी। चिरोंजी का कारखाना लगाया जाएगा और दूध पर बोनस दिया जाएगा। जड़ी-बूटियों को उचित दाम मिले, इसके लिए सरकार की तरफ से प्रयास किए जाएंगे। वन क्षेत्र में जिन्हें पट्टे नहीं मिले हैं, उन्हें सरकार आने वाले समय में पट्टे देगी। डॉ. यादव ने कहा कि आदिवासी क्षेत्रों को विकसित करने के लिए कोई कमी नहीं रखी जाएगी। 

सीएम आज करेंगे डॉ. मुखर्जी विकास भवन सभागृह का लोकार्पण 

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विकास भवन सभागृह का लोकार्पण मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के मुख्य आतिथ्य में 6 जुलाई को सुबह 9.30 बजे किया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत एवं ग्रामीण विकास व श्रम मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल करेंगे। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग राज्यमंत्री राधा सिंह मौजूद रहेंगी। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की ओर से अरेरा हिल्स पर निर्मित विकास भवन अन्तर्गत सभागृह का निर्माण किया गया है। सभागृह का नामकरण डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर “डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सभागृह“ में नियत किया गया है। सभागृह में लगभग 450 व्यक्तियों की बैठक व्यवस्था है। यह सभागृह पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के महत्वपूर्ण आयोजनों व समीक्षा बैठकों के लिए अत्यंत उपयोगी होगा।


संबंधित समाचार