होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP by-election : अरुण यादव बुधनी, विजयपुर के लिए अशोक सिंह कमेटी के अध्यक्ष बने

MP by-election : अरुण यादव बुधनी, विजयपुर के लिए अशोक सिंह कमेटी के अध्यक्ष बने

भोपाल। मप्र की बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। इन सीटों पर चुनाव का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन मप्र में कांग्रेस ने चुनावी तैयारियां शुरू कर दी है। कांग्रेस पार्टी ने विजयपुर और बुधनी सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर एआईसीसी कमेटी का गठन कर दिया है। जिसमें पार्टी ने कई सीनियर नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है। बुधनी और विजयपुर दोनों ही सीटें यहां के विधायकों के इस्तीफे से खाली हुई हैं। कांग्रेस ने श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट पर चार नेताओं की जिम्मेदारी सौंपी है।

 कांग्रेस ने पार्टी के राज्यसभा सांसद अशोक सिंह को विजयपुर में एआईसीसी की कमेटी का अध्यक्ष बनाया है, जबकि विधायक जयवर्धन सिंह, पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव और पूर्व विधायक नीटू सिकरवार को सदस्य बनाया है। इसके अलावा जयवर्धन सिंह विजयपुर सीट के प्रभारी भी हैं। 2023 में विजयपुर विधानसभा सीट से चुनाव जीते कांग्रेस के रामनिवास रावत लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा में शामिल हो गए थे। बाद में उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद सीट खाली हो गई थी।

सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होना है। पार्टी ने यहां पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव को एआईसीसी की कमेटी का अध्यक्ष बनाया है। जबकि पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल को सदस्य बनाया है। बुधनी सीट पूर्व मुख्यमंत्री के सांसद बनने के बाद खाली हुई है। खास बात यह है कि अरुण यादव खुद भी बुधनी विधानसभा सीट से 2018 में विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। ऐसे में पार्टी ने यहां अहम जिम्मेदारी सौंपी है। 
 


संबंधित समाचार