होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मदर्स मार्केट और सी-मार्ट में लगा ताला, बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया आरोप कहा - 'करोड़ों रुपए का किया भ्रष्टाचार'

मदर्स मार्केट और सी-मार्ट में लगा ताला, बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया आरोप कहा - 'करोड़ों रुपए का किया भ्रष्टाचार'

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के भिलाई में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने मदर्स मार्केट और सी-मार्ट की शुरुआत की थी.जिसमें प्रदेश की महिलाओं को स्वरोजगार उपलब्ध कराया जा रहा था. हालांकि इस मदर्स मार्केट में अब ताला लग गई हैं. बता दें कि, इस मार्केट में महिला स्व सहायता समूहों का कब्जा हैं, मगर यहां के शटर में ताला लगा हुआ हैं.

करोड़ रूपये हुए खर्च :

वहीं एक ओर सी-मार्ट की बात करें यह पूरी तरह से ही बंद  हो गई हैं. इस मामले में महापौर नीरज पाल और विधायक देवेंद्र यादव ने बताया  कि, इन दोनों ही मार्केटों पर लगभग 4 करोड़ रूपये खर्च कर रिनोवेशन कराया  गया था वहीं पूर्व सीएम भूपेश बघेल के द्वारा इसका लोकार्पण हुआ था. हालांकि करोड़ों रूपये अब बेकार हो गई हैं. 

 रोजगार की जगह पर नशेड़ियों का अड्‌डा :

दरअसल ये मार्केट महिलाओं के रोजगार की जगह पर नशेड़ियों का अड्‌डा बन गया था. इसके साथ ही इस मामले पर नेता प्रतिपक्ष ने यह आरोप  लगते हुए कहा कि, सी-मार्ट और मदर मार्केट के नाम पर इसमें करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार किया गया है. मदर्स मार्केट में महिला समूहों के द्वारा घरेलू चीजों की वस्तुएं बनाई जाती थी जिसमें हस्तशिल्प,आचार, बड़ी पापड़,  निरमा, साबुन, शहद हैंडलूमस और अगरबत्ती के निर्माण का काम किया जाता था.   

 


संबंधित समाचार