होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Most Expensive Gun: विश्व की सबसे महंगी बंदूक, उसकी मूल्य में एक फेरारी तक की लागत

Most Expensive Gun: विश्व की सबसे महंगी बंदूक, उसकी मूल्य में एक फेरारी तक की लागत

Most Expensive Gun: दुनिया में बंदूकों के शौक रखने वाले लोगों की संख्या हजारों लाखों में है। इनमें से कुछ चुनिंदा लोग हैं जिनके पास किसी बंदूक के लिए करोड़ों रुपये खर्च करने की क्षमता है। हालांकि, ऐसे कई बंदूकें भी हैं जिनकी मूल्य करोड़ों में है। इस लेख में हम आपको दुनिया की सबसे महंगी बंदूकों के बारे में बताएंगे।

दुनिया की सबसे महंगी बंदूकों में से एक नाम है "वायट अर्प की कोल्ट .45 रिवॉल्वर"। यह वायट अर्प के एक प्रसिद्ध अमेरिकन ओल्ड वेस्ट की बंदूक है। इसका एक रिवॉल्वर जिसका ओके कोर्ल शूटआउट में उपयोग हुआ था, करीब एक करोड़ 63 लाख 72 हजार रुपयों में बेचा गया था। दूसरे नंबर पर थी "टेडी रूजवेल्ट की शॉटगन"। रूजवेल्ट अमेरिका के 26वें राष्ट्रपति थे और उनका शिकार करने का शौक था। उनके पास एक डबल बैरल शॉटगन थी, जिसे नीलामी में करोड़ों में बेचा गया था।

हिटलर के पास भी एक गोल्ड गन थी, जिसे "फ्यूहरर की गोल्ड गन" के नाम से भी जाना जाता है। इसकी डिमांड बाजार में बेहद उच्च थी, जबकि यह दिखने में छोटी थी। हिटलर को यह गन उनके 50वें जन्मदिन पर वाल्थर परिवार द्वारा 1939 में गिफ्ट की गई थी। 1987 में इसे नीलाम किया गया और इसकी कीमत 82 लाख रुपये से ज्यादा थी।

टेक्सास रेंजर सैम विल्सन के "कोल्ट वॉकर रिवॉल्वर" को भी दुनिया की कुछ सबसे महंगी बंदूकों में गिना जाता है। यह एक ब्लैक पाउडर रिवॉल्वर है जो 220 ग्रेन बुलेट या .44 कैलिबर राउंडबॉल को शूट कर सकती है। इसका भी नीलामी में करोड़ों में बेचा गया था। इस बंदूक को देखने से ही लोगों में आकर्षण उत्पन्न हो सकता है।

Read More:भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला, देखें प्लेइंग-11

 


संबंधित समाचार