होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bomb Threat : 30 से अधिक विमानों को मिली बम की धमकी, 200 करोड़ का हुआ नुकसान.....

Bomb Threat : 30 से अधिक विमानों को मिली बम की धमकी, 200 करोड़ का हुआ नुकसान.....

Bomb Threat : विमानों की सुरक्षा को लेकर अब देश में लगातार ही चिंता बढ़ गई है. इसी कड़ी में कल शनिवार को 30 से अधिक विमानों में बम रखने की धमकी मिली थी. जिसके चलते इस बीच विमानों की वापस इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. इसके बाद फिर सुरक्षा जांच की गई जिसके बाद इन विमानों को उड़ान भरने की अनुमति मिली.

एविएशन मंत्रालय से मांगी रिपोर्ट:

ऐसे में इस घटना के चलते सैकड़ों यात्री को घंटों तक परेशानी हुई. गृह मंत्रालय ने विमान सुरक्षा ब्यूरो और एविएशन मंत्रालय से तुरंत सिविल रिपोर्ट मांगी है.जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार ने इन घटनाओं के बाद DGCA के प्रमुख विक्रम देव दत्त को उनके पद से हटा दिया और कोयला मंत्रालय में सचिव के पद पर नियुक्त कर दिया है। 

सरकार ने उठाया सख्त कदम:

 ऐसे में अचानक हुए इस बदला को सीधे धमकी से जुड़े मामलों से जोड़ा जा रहा है. विमानों की सुरक्षा को लेकर सरकार का यह कदम सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवालों के बीच इनकी सख्ती को दर्शाता है. इस कड़ी में विमानन क्षेत्र के अधिकारियों के साथ एक बैठक की गई थी.  जहां पर यह  फैसला तय किया गया था. इस मामलों से निपटने के लिए सख्त कदम अब उठाया जाएगा.  

करोड़ों रुपये का  नुकसान:

विमान को तय स्थान के बजाय बम की धमकी मिलने पर इन विमानों को नजदीकी हवाई अड्डे पर उतारा गया है. ऐसे में  यात्रियों को होटल में ठहराने के साथ ही ईंधन का खर्च भी बढ़ा है. इसके बाद इन सभी  विमान की जांच करने का भी इंतजाम करना पड़ा. रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक किसी  विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करने के लिए करीबन 3 करोड़ रुपये का खर्चा आता है. ऐसे में इस बीच 70 से अधिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को इस हफ्ते बम से उड़ाने की धमकी मिली है. जिसके चलते अब तक लगभग 200 करोड़ रुपये तक का नुकसान हो चूका है. 


संबंधित समाचार