होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

कल होगा मोहन मंत्रिमंडल विस्तार, रामनिवास रावत बनेंगे मंत्री!

कल होगा मोहन मंत्रिमंडल विस्तार, रामनिवास रावत बनेंगे मंत्री!

मोहन मंत्रिमंडल विस्तार : मध्यप्रदेश की राजनीति से एक बड़ी खबर सामने आई है। मोहन सरकार 8 जुलाई सोमवार को मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती है। मंत्रिमंडल का विस्तार कल 9 बजे हो सकता है। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए रामनिवास रावत को मंंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है। सूत्रों के अनुसार राजभवन में सुबह 9 बजे शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है।

आपको बता दें कि रामनिवास रावत विजयपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक है। वे लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी में शामिल हो गए थे। वही बीना से कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे भी बीजेपी में शामिल हो गई थी। बीजेपी में शामिल होने के बाद दोनों ने अबतक अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है। दोनों के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस ने बीते दिनों विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर नियमानुसार उनका इस्तीफा लेने की मांग की थी। 

कौन है रामनिवास रावत?

आपको बता दें कि रामनिवास रावत श्योपुर के विजयपुर से कांग्रेस विधायक है। रावत मुरैना में कांग्रेस टिकट वितरण को लेकर नाराज बताए जा रहे थे। उनके बीजेपी में जाने की अटकले लागई जा रही थी, लेकिन समय रहते कांग्रेस नेताओं ने उन्हें मना लिया था, लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान रामनिवास रावत ने सीएम मोहन यादव की एक चुनावी सभा में अपने सम​र्थकों के साथ बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। रावत ने मुरैना लोकसभा से 2019 में चुनाव लड़ा था, लेकिन वह नरेंद्र सिंह तोमर से चुनाव हार गए थे। रावत दिग्विजय सरकार में राज्य मंत्री और कैबिनेट मंत्री रहे है। 


संबंधित समाचार