होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

PM MODI : मोदी ने बिहार के पुराने और नये दौर का बताया अंतर, नीतीश ने किया वादा

PM MODI : मोदी ने बिहार के पुराने और नये दौर का बताया अंतर, नीतीश ने किया वादा

बिहार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पश्चिम बंगाल (Bengal) का दौरा (Visit) पूरा करने के बाद अब बिहार (Bihar) पहुंचे हैं। बिहार के औरंगाबाद में प्रधानमंत्री मोदी का एनड़ीए (NDA) के नेताओं ने भव्य स्वागत (Welcome) किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ राज्य में 21,400 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार ने एक बार फिर डबल इंजन की रफ्तार भी पकड़ ली है। इसलिए बिहार इस समय पूरे उत्साह में भी है और आत्मविश्वास से भी भरा हुआ है। जनता की बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आपके चेहरों की ये चमक बिहार को लूटने का सपना देखने वालों के चेहरों पर हवाईयां उड़ा रही है।

NDA के साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार का विकास, यह मोदी की गारंटी है। बिहार में शांति और कानून व्यवस्था का राज, ये मोदी की गारंटी है। बिहार में बहन-बेटियों को अधिकार, ये मोदी की गारंटी है। तीसरे टर्म में हमारी सरकार इन्हीं गारंटियों को पूरा करने और विकसित बिहार बनाने के लिए काम करने के लिए संकल्पबद्ध है। मोदी ने कहा एक वो दौर था जब बिहार के लोग अपने ही घरों से निकलने में डरते थे। एक ये दौर है जब बिहार में पर्यटन की संभावनाएं विकसित हो रही हैं। बिहार को वंदे भारत और अमृत भारत जैसी आधुनिक ट्रेनें मिली हैं। अमृत स्टेशनों का विकास किया जा रहा है। बिहार में जब पुराना दौर था। राज्य को अशांति, असुरक्षा और आतंक की आग में झोंक दिया गया था। बिहार के युवाओं को प्रदेश छोड़कर पलायन करना पड़ा।

बिहार को मिली 21,400 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार प्रकट किया। इस मौके पर नीतीश कुमार ने कहा कि हम आपको आश्वस्त करते हैं कि अब हम इधर-उधर नहीं होने वाले। नीतीश कुमार ने कहा कि हम आप NDA के साथ रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा कि बिहार का विकास, यह मोदी की गारंटी है। बिहार में शांति और कानून व्यवस्था का राज, यह मोदी की गारंटी है। मोदी ने कहा कि बिहार में बहन-बेटियों को अधिकार, यह मोदी की गारंटी है। तीसरे टर्म में हमारी सरकार इन्हीं गारंटियों को पूरा करने और विकसित बिहार बनाने के लिए काम करने के लिए संकल्पबद्ध है।


 


संबंधित समाचार