होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MLA OP Chaudhary: आईएएस से इस्तीफा देकर भाजपा नेता बने ओपी चौधरी ने छात्रों से की मुलाकात

MLA OP Chaudhary: आईएएस से इस्तीफा देकर भाजपा नेता बने ओपी चौधरी ने छात्रों से की मुलाकात

रायपुर। MLA OP Chaudhary: जनता की सेवा करने और पार्टी के एक प्रमुख सदस्य बनने के लिए आईएएस छोड़ने के बाद ओपी चौधरी रायगढ़ विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े। ओपी चौधरी को 1,29,134 वोट पड़े. उनके पक्ष में 63.21 फीसदी वोट पड़े. 64,691 वोटों के साथ कांग्रेस उम्मीदवार प्रकाश शक्रजीत नाइक दूसरे स्थान पर रहे. उनका वोट प्रतिशत 31.66% था. चौधरी रायगढ़ सीट के लिए मैदान में उतरे 19 दावेदारों में से एक थे। कांग्रेस उम्मीदवार को आसानी से हराने के बाद, भाजपा के ओपी चौधरी अब विधायक हैं।

चुनाव जीत कर बने विधायक:
MLA OP Chaudhary: बता दें कि ओपी चौधरी राज्य के मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं. इसकी वजह यह है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रायगढ़ चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि अगर ओपी चौधरी जीत गए तो बहुत बड़े आदमी बन जाएंगे। रायगढ़ में एक बड़ी सार्वजनिक सभा में उन्होंने घोषणा की थी, "अगर हम ओपी चौधरी को विधायक बना सकते हैं, तो हम उन्हें एक बड़ा आदमी भी बना सकते हैं।" शाह की टिप्पणी के बाद, ओपी चौधरी स्थानीय निवासियों के समर्थन से रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विधायक के रूप में चुने गए।

नालंदा परिसर में स्टूडेंट्स से मुलाकात की:
MLA OP Chaudhary: एक बार विधायक चुने जाने के बाद ओपी चौधरी की नालंदा कैंपस में छात्रों से जान-पहचान हुई. उन्होंने बताया कि उन्होंने कल देर रात नालंदा परिसर का जायजा लिया और एक्स पर जानकारी देते हुए वहां की जरूरतों और सुधारों को पहचाना। आपको बता दें कि ओपी चौधरी पूर्व नौकरशाह और दूसरी बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे बीजेपी उम्मीदवार हैं। बारहवीं कक्षा तक अपनी पूरी स्कूली शिक्षा के दौरान विभिन्न गांवों के सरकारी स्कूलों में पढ़ाई की। कैलकुलस से बी.एस.सी. अपनी स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद, उन्होंने 2005 बैच में सबसे कम उम्र के उत्तीर्णकर्ता के रूप में आईएएस परीक्षा का इतिहास बनाया। 22 साल की उम्र में चौधरी आईएएस में भर्ती हो गए। उन्होंने 13 वर्षों तक अपने मूल कैडर छत्तीसगढ़ में सेवा की। नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पूर्व आईएएस अधिकारी ओपी चौधरी ने शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम किया है.


संबंधित समाचार