होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर विधायक गोमती साय ने किया स्वच्छता अभियान और पौधारोपण

पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर विधायक गोमती साय ने किया स्वच्छता अभियान और पौधारोपण

जशपुर: - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर पूरे देश में स्वच्छता और सेवा के विविध कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की पत्थलगांव विधायक गोमती साय ने भी अहम भूमिका निभाई। उन्होंने शनिवार को पत्थलगांव सिविल अस्पताल में पहुंचकर खुद सफाई अभियान की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने अस्पताल परिसर की सफाई की और वहां उपस्थित लोगों को भी स्वच्छता का महत्व समझाया।

सफाई के प्रति लोगों को किया जागरूक :

विधायक गोमती साय ने सफाई के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए उन्हें अपने घरों और आसपास के क्षेत्रों को स्वच्छ रखने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा, "स्वच्छता केवल सरकार की जिम्मेदारी नहीं है, बल्कि हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है। हमें अपने आसपास के वातावरण को साफ और स्वच्छ रखने के लिए खुद आगे आना होगा।" सफाई अभियान के बाद, विधायक गोमती साय ने सड़कों पर रैली निकालकर स्वच्छता का संदेश फैलाया। इस रैली के माध्यम से उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपने घरों और समाज में स्वच्छता बनाए रखें। "स्वच्छता ही सेवा" के इस संदेश को लेकर लोगों में भी खासा उत्साह देखा गया। 

एक पेड़ मां के नाम" अभियान के तहत लगाया पौधा :

इसके अलावा विधायक गोमती साय ने "एक पेड़ मां के नाम" अभियान के तहत स्थानीय पार्क में एक पौधा भी लगाया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण भी हमारी जिम्मेदारी है, और पेड़ लगाना इसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। उन्होंने सभी से अपील की कि वे भी इस अभियान में भाग लेकर अपनी माताओं के नाम पर एक पौधा जरूर लगाएं, ताकि पर्यावरण को सुरक्षित और स्वस्थ रखा जा सके। इस पूरे कार्यक्रम में स्थानीय लोग, अस्पताल के कर्मचारी और भाजपा कार्यकर्ता भी मौजूद थे। सभी ने मिलकर स्वच्छता औ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में काम करने का संकल्प लिया।


संबंधित समाचार