होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मिथुन चक्रवर्ती को मिला दादा साहब फाल्के सम्मान, बोले- "सपना देखना कभी बंद नहीं करना, हिम्मत नहीं हारना"

मिथुन चक्रवर्ती को मिला दादा साहब फाल्के सम्मान, बोले- "सपना देखना कभी बंद नहीं करना, हिम्मत नहीं हारना"

70th National Film Awards 2024: आज मंगलवार को 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स का वितरण समारोह नई दिल्ली के विज्ञान भवन में किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए फिल्म जगत के बड़े हस्ती शामिल हुए हैं। फिल्म मेकर करण जौहर, एक्टर मनोज वाजपेयी, ए आर रहमान, मणि रत्नम समेत कई सेलेब्रिटीज इस सेरेमनी में शामिल हुए।

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा सभी विजेताओं को इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है। इस साल फिल्म जगत का सबसे गौरवपूर्ण दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को दिया गया। राष्ट्रपति ने अपने हाथों से मिथुन दा को इस पुरस्कार से नवाजा।

"मेरे रंग की वजह से मुझे बहुत कुछ सुनने को मिला": मिथुन दा

70th National Film Awards 2024: मिथुन चक्रवर्ती ने पुरस्कार प्राप्त करने के बाद अपनी स्पीच में कहा-  ''मुझे नेशनल अवॉर्ड मिला तो खुद को अल-पचीनो समझने लगा था, फिर मुझे एक लात पड़ी, तो अकल आई। मेरे रंग की वजह से मुझे बहुत कुछ सुनने को मिला। ऐसा कहा जाता था कि बॉलीवुड में ये काला रंग नहीं चलेगा। मैं भगवान से कहता था कि इस रंग का क्या करूं, मैं इसे बदल नहीं सकता। तो मैंने सोचा कि मैं डांस करूंगा। मैंने पैरों से इतना डांस किया कि लोगों का ध्यान मेरे चेहरे पर नहीं बल्कि पैरों पर चला गया। उस दिन के बाद से मैं हैंडसम डस्की, बंगाली बाबू बन गया।"

सपना देखना कभी बंद नहीं करना, हिम्मत नहीं हारना: मिथुन दा

70th National Film Awards 2024: उन्होंने आगे कहा- "मैं पहले भगवान से बहुत शिकायत करता था लेकिन आज ये सम्मान मिलने के बाद मैंने शिकायतें करनी छोड़ दी। मैंने सिर्फ शुक्रियाअदा किया। मैं लोगों से बस यही कहूंगा कि सपना देखना कभी बंद नहीं करना, हिम्मत नहीं हारना। खुद सो जाना लेकिन सपनों को कभी सोने मत देना। अगर मैं कुछ बन सकता हूं तो तुम भी बन सकते हो।''


संबंधित समाचार