होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

राजगढ़/ब्यावरा : अधिकारी से परेशान मोहन सरकार का मंत्री, बोले नहीं तो धरने पर बैठूंगा

राजगढ़/ब्यावरा : अधिकारी से परेशान मोहन सरकार का मंत्री, बोले नहीं तो धरने पर बैठूंगा

राज्यमंत्री नारायण सिंह पंवार : मध्यप्रदेश की मोहन सरकार इन दिनों अपने ही विधायकों और नेताओं से घीरी नजर आ रही है। बीते दिनों जबलपुर, सिवनी, आगर मालवा और रीवा में भाजपा विधायकों ने सरकार के खिलाफ धरना दिया था इसके बाद खरगोन भाजपा विधायक सचिन बिरला किसानों के साथ कलेक्टर के दफ्तर में धरने पर बैठे और अब मोहन सरकार के राज्यमंत्री ने धरने पर बैठने की चेतावनी दे डाली है। 

दरअसल, मामला ब्यावरा जनपद का हैं यहां पंचायत सीईओं पर रिश्वत का आरोप लगा है। ​सीईओं के खिलाफ लोग बीते दो दिनों से लामबंद है, लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। लोग मामले को लेकर ब्यावरा विश्राम गृह पहुंचे जहां समीक्षा की बैठक करने पहुंचे मोहन सरकार के राज्यमंत्री नारायण सिंह पंवार मौजूद थे। इस दौरान राज्यमंत्री पंवार ने जिला कलेक्टर हर्ष दीक्षित को दो टूक में कहा की वे किसी भी तरह पंचायत सीईओ को निलंबित करें, चाहे कोई भी आधार बनाना पड़े, लेकिन सस्पेंड़ करो, नहीं तो में खुद धरने पर बैठ जाउंगा। 

सीईओ पर रिश्वत का आरोप

जानकारी के अनुसार ब्यावरा जनपद सीईओं पर सरपंचों ने पंचायतों में ​स्वीकृत विकास कार्यो में 20 प्रतिशत रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। करीब 9 पंचायत के सरपंच बीते दिनों से सीईओं के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है। सरपंच जनपद सीईओं को हटाने की मांग पर अड़े है। 

मंत्री पंवार की कलेक्टर को दो टूक

इसी को लेकर राज्यमंत्री नारायण सिंह पंवार ने जिला कलेक्टर को जनपद सीईओं पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। मंत्री पंवार का कहना है कि इससे पहले भी जनपद सीईओं के खिलाफ शिकायते आ चुकी हैं। लोग शिकायते लेकर आते है, मुझे लगा की समझ जाएंगे, लेकिन वे नहीं मान रहे। आचार संहिता लागू होने के चलते मैने कुछ नहीं कहा। हमे ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों की जरूरत नही है। ऐसे अधिकारी को तत्काल प्रभाव से हटाया जाए, नहीं तो में भी सरपंचों के साथ धरने पर बैठूंगा। मंत्री की दो टूक के बाद कलेक्टर ने पंचायत सीईओं को हटा दिया है। 


संबंधित समाचार