होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

AUS VS WI T20: मैक्सवेल ने ठोका पांचवां टी20 शतक ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज से जीती श्रृंखला

AUS VS WI T20: मैक्सवेल ने ठोका पांचवां टी20 शतक ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज से जीती श्रृंखला

AUS VS WI T20: एडिलेड ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी शतक ठोककर बड़ा मुकाम हासिल कर लिया। अपने करियर का 102वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रहे मैक्सवेल ने करियर का पांचवां शतक जमाया। 50 गेंदों में 9 चौके और 7 छक्कों की मदद से मैक्सवेल ने ये शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली। मैच में आस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 34 रन से हराकर तीन मैच की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की।

दरअसल, ग्लेन मैक्सवेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। मैक्सवेल इस दौरान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में संयुक्त रूप से दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। मैक्सनेल ने इस मामले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर लो। मैक्सवेल के खाते में भी रोहित के बराबर पांच टी20 इंटरनेशनल शतक हो गए हैं। मैक्सवेल ने 94 पारियों में यह कारनामा कर दिखाया, जबकि रोहित ने 143 पारियों में ये मुकाम हासिल किया था। सूर्यकुमार यादव लिस्ट में तीसरे नंबर पर कुल 4 शतक के साथ मौजूद हैं।

55 गेंद में बनाए 120 रन
आस्ट्रेलिया में रविवार को यहां दूसरे गैस में स्टइंडीज को स्तर से हराकर तीत्र मैत की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल दी। मैक्सवेल (12) रज) के 55 वेद की पारी के दौरान जात छलके और 12 बैंके जाए। उन्होंने टिम डेविड (32 रन) के साथ 92 रब ती साझेदारी करके आस्ट्रेलिया को चार विकेट पर 244 रख का कुबेतीपूर्ण स्कोर चत्राने में मदद की।

स्टोइनिस को तीन विकेट
लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के पहले सात ओवर में पांच विकेट गवता दिए। कप्तान रोवमैत्र पाल (63 रल) और आआंग्रे रसेल (37 रब) के उम्मी जगाई। लेकिन लक्ष्य इतना पड़ा था कि टीम 20 ओवर में श्री विकेट पर 207 राहील सकी। अर्कस स्टोइ‌लिस के रन देकर तीन और पराज कर रहे सोसर जाँतो रज बेकर दो विकेट झटके। आस्ट्रेलिया में शुक्रवार को होवर्ट में पहले लेख में वेस्टइंडीज को रख से हराया था।

08 छक्के, 120 रन, 55 गेंद, 12 मैक्सवेल से 50 बेद में शतक जड़ दिया जो आस्ट्रेलिया में किसी टाँक अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज शतक है। उन्होंने दक्षिण आठीका के रिली रोडोऊ के 2022 विश्व कप के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ 52 वेद में बनाए गए शतक के प्रदर्शन को पीछे छोड़ा। श्रृंखला का तीसरा टोळ मैच संतालकर को पर्स में खेल जा रहे थे।


संबंधित समाचार