होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मनसुख मंडाविया की PC: बोले- 'पीएम ने अमृत काल का संकल्प लिया है, भारत को डेवलप करने का काम प्रधानमंत्री कर रहे हैं' 

मनसुख मंडाविया की PC: बोले- 'पीएम ने अमृत काल का संकल्प लिया है, भारत को डेवलप करने का काम प्रधानमंत्री कर रहे हैं' 

रायपुर: केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया आज रायपुर दौरे पर हैं, जहां रायपुर स्थित कुशाभाऊ ठाकरे में केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने प्रेस कांफ्रेंस की. इस दौरान केंद्रीय मंत्री मांडविया ने कहा- मोदी 3.0 का पहला बजट का विश्लेषण कर सकते हैं, पीएम ने अमृत काल का संकल्प लिया है. भारत को डेवलप करने का काम प्रधानमंत्री कर रहे हैं.  प्रधानमंत्री ने कहा 2047 का लक्ष्य रखा है, भारत को विकसित देश बनाना है. देश के लिए विकास के लिए चार पिलर तय किए गए हैं.

रोड, पानी और लाइट उपलब्ध करानी है:

युवाओं को रोजगार चाहिए, इसलिए एम्प्लॉयमेंट और युवा बजट में सेंट्रिक पोजिशन पर है.  देश में छोटे उद्योग, लघु उद्योग...MSME से देश का डेवलपमेंट हो सकता है. देश जब आजाद हुआ तब हमारा नारा था रोटी, कपड़ा और मकान, आज नारा है रोड, पानी और लाइट...यह सुविधा केंद्र को उपलब्ध करानी है.  आम आदमी की आबादी बढ़ी है इसलिए बजट में उनके लिए व्यवस्था सुनिश्चित की गई है. 

प्रधानमंत्री ने 9 प्राथमिकता तय की है : 

मंडाविया ने बताया कि प्रधानमंत्री ने 9 प्राथमिकता तय की है, किसानों को मदद करने 1 लाख 52 हजार का प्रावधान किया गया है.  प्राकृतिक खेती का प्रावधान भी बजट में है जिससे देश आगे बढ़ेगा. रोजगार के लिए 1 लाख 48 हजार एंप्लॉयमेंट लिंक इंसेंटिव पर किया जाएगा. EPFO में 12 हजार सरकार देगी और 12 हजार रुपए एंप्लॉयर देंगे. मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में पीपीपी को सपोर्ट करेंगे. डिजिटल प्लानिंग अति आवश्यक है. सिटी प्लानिंग आज के दिन की सबसे बड़ी डिमांड है इसमें डिजिटल प्रणाली का कैसे उपयोग करे.


संबंधित समाचार