होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Mandsaur News : मंदसौर में बवाल, ईद जुलूस से मंदिर पर फेंके गए पत्थर, तनाव

Mandsaur News : मंदसौर में बवाल, ईद जुलूस से मंदिर पर फेंके गए पत्थर, तनाव

मंदसौर।  सोमवार को ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान हिंसा भड़क गई। जब जुलूस नेहरू बस स्टैंड से निकल रहा था तब वहां स्थित हनुमानजी के मंदिर पर किसी असामाजिक तत्व ने पत्थर फेंक दिया। इस घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया। इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया। विवाद शुरू होते ही पुलिस में मोर्चा संभाल लिया। एसपी आशुतोष आनंद, एएसपी गौतम सिंह सहित पुलिस बल मौके पर आ गया। मंदिर में पत्थर फेंकने और एक व्यक्ति के घायल होने से हिंदू संगठन के पदाधिकारी आक्रोशित हो गए। मंदिर के बाहर सड़क पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। हिंदू संगठन ने मांग की कि पत्थर फेंकने वाले आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाए। वहीं जुलूस में विवाद की खबर के बाद शहर के कई बाजारों में दुकानदार ने शटर गिरा दिए। फिलहाल सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने मंदिर के पुजारी की शिकायत पर बलवा और मारपीट की धाराओं में केस दर्ज किया है।

एडीजी इंटेलीजेंस जयदीप प्रसाद का कहना है कि मंदसौर में  जुलूस के दौरान दो पक्षों में पथराव में कुछ लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है। पुलिस प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच कर रही है, जो भी दोषी होंगे उनकी गिरफ्तारी होगी। बालाघाट में झंडे लहराने की जांच की जा रही है, स्थानीय पुलिस प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ कर रही है। घटना के बाद पुलिस बल तैनात किया गया है।

मंदिर के सामने हनुमान चालीसा पाठ, दी चेतावनी

हिंदू संगठन के कार्यकर्ता आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंदिर के सामने ही सड़क पर बैठ गए और हनुमान चालीसा का पाठ किया। प्रशासन को चेतावनी दी कि आरोपी के खिलाफ जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो दो दिन के बाद हिंदू संगठन आगे की रणनीति बनाएगा। दावा किया गया कि पत्थर आने के बाद जब  विरोध किया तो उधर से जूते चप्पल भी फेंके गए।हिन्दू संगठन  के नेता गौरव अग्रवाल और विनय दुबेला ने बताया कि हिंदू संगठनों ने प्रशासन को पहले ही आगाह किया था कि मुस्लिम समुदाय के जुलूस के मार्ग में आने वाले हिंदू मंदिरों पर सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की जाए। लेकिन प्रशासन ने इसे हल्के में लिया और मुस्लिम पक्ष ने प्लानिंग के तहत पत्थरबाजी की।


संबंधित समाचार