होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Madhya Pradesh Weather : प्रदेश में दिन में तप रहा पारा तो शाम होते ही आने लगे बादल, मौसम में लगातार जारी है बदलाव

Madhya Pradesh Weather : प्रदेश में दिन में तप रहा पारा तो शाम होते ही आने लगे बादल, मौसम में लगातार जारी है बदलाव

Madhya Pradesh Weather : मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम में लगातार उतार- चढ़ाव जारी है। राज्य में दिन के समय में पारा चढ़ने लगा है और शाम होते-होते मौसम में बदलाव देखने को मिलता है अचानक आसमान में बादल छाए हुए नजर आने लगते है। दिन के समय में राजगढ़ में पारा बढ़ा हुआ था जबकि नर्मदापुर और दमोह में रात के समय तापमान में बढ़त महसूस किया गया है।

READ MORE : सिंघानिया बिल्डकॉन ग्रुप के MD ने शानशौकत से मनाया अपना जन्मदिन, सरोवर पोर्टिको में कराया गया अखंड रामायण पाठ

गर्मी के मौसम में पहली बार राजगढ़ का तापमान 40 डिग्री के पार पहुँच गया है। जबकि अन्य शहरों में जैसे इंदौर और जबलपुर सहित अन्य 10 शहरों में रात का तापमान 20 डिग्री से ज्यादा है। जबकि शुक्रवार यानी आज प्रदेश की राजधानी भोपाल में बूंदाबांदी भी हो सकती है। गुरुवार के दिन इंदौर में भी बारिश हुई थी। मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे से मिली जानकारी के अनुसार एक नया सिस्टम उत्तर भारत में प्रभावी है। तो छत्तीसगढ़ से साउथ तमिलनाडु की तरफ एक ट्रफ लाइन सेंट्रल होकर गुजर रही है। सेंट्रल एमपी पर चक्रवाती हवाओं का घेरा है। प्रदेश के उत्तरी और मध्य क्षेत्र में यह एक्टिव है। इस कारण आए बादल कहीं-कहीं बूंदाबांदी करा सकते हैं। मौसम का यह सिलसिला लगभग हफ्ते भर तक जारी रहेगा। अधिकतर शहरों में दिन में गर्मी पड़ेगी और शाम के मौसम में बदलाव नजर आएगी।               

watch latest news video: 

 


संबंधित समाचार