होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP NEWS: रिश्वत लेना दो पटवारी को पड़ा महंगा, लोकायुक्त ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

MP NEWS: रिश्वत लेना दो पटवारी को पड़ा महंगा, लोकायुक्त ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

नीमच : मध्य प्रदेश लोकायुक्त की टीम रिश्वत खोरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। बावजूस इसके लोग रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहे है। इसी कड़ी में घूस लेने का ताजा मामला नीमच और सागर से सामने आया है। जहां पटवारी को 7 हजार और 10 हजार रिश्वत लेते लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जिनसे फिलहाल पूछताछ जारी है। 

जमीन का बंटवारा करने के लिए मांगी थी रिश्वत 

पहला मामला नीमच से सामने आया है। जहां जमीन का बंटवारा करने के लिए पटवारी दिनेश कुमार चोरड़िया ने फरयादी किसान पारसमल शर्मा से  20 से 21 हजार की मांग की थी। सौदा तय होने पर इस पूरी लेनदेन की रिकॉर्डिंग फरयादी ने लोकायुक्त में कर दी। जिसके बाद लोकायुक्त ने मामले को संज्ञान में लेते हुए आरोपी पटवारी को पकड़ने का प्लान बनाया और ग्राम पंचायत भवन घसुंडी बामनी से पटवारी को गिरफ्तार किया। जिससे  फ़िलहाल पूछताछ की जा रही है। 

नाम जोड़ने के एवज में मांगी 16 हजार की घूस 

दूसरा मामला सागर से सामने आया है। जहां हाऊसिंग बोर्ड के संपत्ति अधिकारी बृजेश नायक को 10 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया। फरयादी यशवंत विश्वकर्मा को आवंटित आवास में पत्नी का नाम जोड़ने के एवज में 16 हजार रुपये की मांग की थी। ऐसे में पहली किस्त के रूप में 10 हजार रुपए फरयादी द्वारा दिया जा रहा था। इस दौरान सागर लोकायुक्त ने बृजेश नायक को धर दबोचा। 
 


संबंधित समाचार