होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

liquor scam: शराब घोटाले में झूठे केस बनाकर, डरा-धमकाकर मेरा नाम भी जोड़ने का प्रयास कर रही ईडी:  सीएम भूपेश बघेल 

liquor scam: शराब घोटाले में झूठे केस बनाकर, डरा-धमकाकर मेरा नाम भी जोड़ने का प्रयास कर रही ईडी:  सीएम भूपेश बघेल 

liquor scam: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के बीच सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा टिक नहीं पा रही है, तो ईडी का अपने अधीनस्थ संगठन की तरह दुरुपयोग कर रही है। सीएम भूपेश ने कहा कि ईडी झूठे केस बनाकर, डरा-धमकाकर कथित शराब घोटाले में मेरा नाम भी जोड़ने का प्रयास कर रही है, इनका मुख्य उद्देश्य सरकार को बदनाम करने का है। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के लिए रवाना होने से पहले मीडिया से चर्चा में सीएम भूपेश ने कहा कि हमें विधि विशेषज्ञों से जानकारी मिली है कि एक्सट्रार्शन और भ्रष्टाचार जैसे शेड्यूल अपराध की जांच ईडी के क्षेत्राधिकार में नहीं आता है।

read more :  फोम की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 4 मजदुर जिंदा जले, 3 की हालत गंभीर

liquor scam: दरअसल, ईडी का काम पीएमएलए अंतर्गत किसी अपराध के कमाई जब्त संपत्ति की जांच करना और राजसात करना और दोषियों को सजा दिलाना है, लेकिन ईडी के अधिकारी छत्तीसगढ़ में पुलिस की तरह मूल अपराध में विवेचना कर रहे हैं। रायपुर में मीडिया से चर्चा के दौरान सीएम भूपेश ने कहा कि ईडी का यह कार्य संघीय ढांचे के मूल भावना के विपरित हैँ ईडी के अधिकारियों द्वारा की जा रही समस्त अवैधानिक कार्रवाई के विरुद्ध विधिवेत्ताओं से सलाह मशविरा कर रहे हैं, इस संबंध में शीघ्र ही समुचित कार्रवाई करेंगे।

liquor scam: मुख्यमंत्री बघेल ने आरोप लगाया कि ईडी लगातार मीडिया ट्रायल के तहत प्रेस विज्ञप्ति जारी कर रही है। उसमें यह कहा गया है कि डिस्टिलर जो हैं, बिना एक्साइज ड्यूटी पटाए बिना शराब की बिक्री कर रहे हैं। सवाल यह है कि डिस्टलर बिना एक्साइज ड्यूटी पटाए शराब की बिक्री कर रहे हैं, तो उनके खिलाफ क्यों कार्रवाई नहीं की गई। फायदा तो उन्हीं को मिला, तो उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, दूसरे लोगों को पकड़ रहे हैं।

READ MORE: आज का KKR और RR के लिए बेहद जरूरी आर या पार का मुकाबला, देखें दोनों टीमों के अब तक आंकड़े

 


संबंधित समाचार