होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने पीएम मोदी के खिलाफ दिए बयान पर दी सफाई, बोले- गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया बयान

नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने पीएम मोदी के खिलाफ दिए बयान पर दी सफाई, बोले- गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया बयान

रायपुर। रायपुर। प्रदेश में इस समय नेता प्रतिपक्ष से डॉक्टर चरण दास महंत के द्वारा दिए गए विवादित बयान पर सियासत गरमाई हुई है वहीं इस बीच डॉ.  चरण दास महंत ने अपनी बयान पर सफाई दिया है. उन्होंने कहा है कि मेरे बयानों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है. मेरी भावनाओं को गलतबयानी और ओछी राजनीति की आड़ में मेरी छत्तीसगढ़िया छवि और शीर्ष नेताओं के साथ संबंधों को खराब करने का काम ना करें. संसदीय परंपरा का पूर्ण ज्ञान और छत्तीसगढ़ की संस्कृति को नहीं समझने वाले गलत प्रचार कर रहे हैं. हिंदी मुहावरा 'ठीकरा फोड़ना' का मतलब जिम्मेदारी वहन करना होता है जिसे छत्तीसगढ़ में मूड फोड़ना भी कहा जाता है. विशुद्ध छत्तीसगढ़िया वाक्यों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया जा रहा है.

गलत तरीके से किया जा रहा प्रस्तुत:

नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने कहा कि मैं विशुद्ध रूप से छत्तीसगढ़िया संस्कृति में रचा-बसा हूं. छत्तीसगढ़ की भाषा-शैली , लक्षणा-व्यंजनाका उपयोग करते हुए बात करता हूं.  छत्तीसगढ़ियों में एक प्रचलित वाक्य जैसे-लउठी धर के दउड़ा न…, मार न टूरा ला… जैसे कई वाक्य सहज रूप से उपयोग में लाए जाते हैं, लेकिन जो लोग छत्तीसगढ़ की रीति-नीति, भाषा संस्कृति को नहीं समझते हैं, ऐसे मीडिया प्रतिनिधियों के द्वारा इसे गलत तरीके से प्रस्तुत किया जा रहा है. 

पीएम से कई बार व्यक्तिगत मुलाकात:

नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने कहा कि प्रधानमंत्री के पद, संसदीय परंपरा और  गरिमा का पूर्ण ज्ञान है मैं स्वयं 4 बार सांसद, 5 बार विधायक और नेता प्रतिपक्ष रह चूका हूं मुझे संवैधानिक गरिमा का भी ख्याल है. प्रधानमंत्री से कई बार व्यक्तिगत मुलाकात भी हुई है और वो मुझे व्यक्तिगत तौर पर जानते भी हैं.

 


संबंधित समाचार