होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

छग गरियाबंद के कृष्ण नायक ने देश में बढ़ाया मान, वेजिटेबल साइंस में लाया AIR-1, समाज के लोगों में जश्न का माहौल 

छग गरियाबंद के कृष्ण नायक ने देश में बढ़ाया मान, वेजिटेबल साइंस में लाया AIR-1, समाज के लोगों में जश्न का माहौल 

गरियाबंद। कुछ कर गुजरने की अगर चाह हो तो तमाम मुश्किलें भी छोटी पड़ जाती है। इसी बात को सार्थक करते हुए कृष्ण ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। छत्तीसगढ़ के साथ ही गरियाबंद जिले के लिए गौरव और मिसाल बने एक छोटे से गाँव करचिया के किसान परिवार के कृष्ण नायक ने वेजिटेबल साइंस में पीएचडी की एंट्रेंस परीक्षा में ऑल इंडिया टॉप किया है। अपने पिता कंदरप नायक के साथ ही छात्र ने प्रदेश को गौरवान्वित करते हुए मान बढ़ाया है। 

490 में से 298 अंक हासिल किया 
आपको बता दें कि बालकृष्ण ओबीसी श्रेणी में आते हैं। उन्होंने 490 अंक में से 298 अंक हासिल कर पहला रैंक प्राप्त किया है। छात्र के गृहग्राम लौटने के बाद गांव वाले ख़ुशी से झूम उठे। पंडरा माली समाज ने बाल कृष्ण का भव्य स्वागत करते हुए हार पहनाकर तिलक लगे गया। सैंकड़ों की संख्या में समाज के लोग और पदाधिकारी इकट्ठा होकर जश्न मनाया गया। एक दूसरे का मुंह मीठा करा कर जमकर आतिशबाजी भी की गई। बाजे गाजे के साथ रैली का आयोजन भी किया गया। 

अन्य युवाओं के लिए प्रेरणा 
छात्र बाल कृष्ण नायक की इस उपलब्धि से खुश लगभग 22 गांव के सामाजिक बंधु महिला -पुरुष और युवा शामिल हुए। इस मौके पर समाज के नेताओं ने कहा कि हमारा समाज हमेशा शिक्षा को प्राथमिकता देता है और यह बड़ी ही ख़ुशी की बात है कि हमारे समाज का कोई युवा इस मुकाम पर पहुंचा है। इस आयोजन से समाज के अन्य युवाओं को भी प्रेरणा मिलेगी। 


संबंधित समाचार