होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

IND VS ENG: विराट कोहली श्रृंखला से हटे, तेज गेंदबाज आकाशदीप टीम में

IND VS ENG: विराट कोहली श्रृंखला से हटे, तेज गेंदबाज आकाशदीप टीम में

IND VS ENG:  नई दिल्ली। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ टैस्ट श्रृंखला के बचे हुए मुकचलों से हट गए हैं, जिसकी पुष्टि शनिवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) ने की। इससे कोहली की उपलब्धता को लेकर चल रही अटकलें खत्म हो गई। 17 सदस्वीय टीम में एकमात्र नया चेहरा बंगाल के तेज गेंदबाज आकाशदीप हैं, जिन्हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट और हाल ही में भारत 'ए' बनाम इंग्लैंड लायंस टैस्ट श्रृंखला में लगातार प्रदर्शन की बदौलत यह मौका मिला है।


बीसीसीआइ ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से श्रृंखला के बचे हुए मैचों के चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। बोर्ड कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है।' कोहली इस समय पारिवारिक कारणों से विदेश मे हैं। अभी श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है। 


राष्ट्रीय चयन समिति ने रविंद्र जडेजा और केएल राहुल को टीम में शामिल किया है लेकिन बीसीसीआइ की चिकित्सक टीम द्वारा मंजूरी मिलने के बाद ही उन्हें खिलाया जा सकता है।


मैच 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होगा। राष्ट्रीय चयन समिति ने वरिष्ठ खिलाड़ी रविंद्र जडेजा और केएल राहुल को टीम में शामिल किया है लेकिन बीसीसीआइ की चिकित्सक टीम द्वारा मंजूरी मिलने के बाद ही उन्हें खिलाया जा सकता है। बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को कमर के निचले हिस्से और 'ग्रोइन' में खिंचाव की शिकायत के बाद टीम में नहीं चुना गया है। माना जा रहा है कि अय्यर को हर हाल में बाहर कर दिया जाता और उनकी चोट ने चयनकर्ताओं के लिए फैसला आसान कर दिया।


संबंधित समाचार