होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी रिलीज से पहले अटकी, पहले इस फिल्म में विद्या बालन निभाने वाली थी इंदिरा का किरदार 

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी रिलीज से पहले अटकी, पहले इस फिल्म में विद्या बालन निभाने वाली थी इंदिरा का किरदार 

मुंबई : कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म 'इमरजेंसी' पोस्टपोन हो गई है। कंगना ने रिलीज डेट के एक दिन पहले पोस्ट साझा करते हुए बताया कि फिल्म को सेंसर बोर्ड से अब तक CBFC सर्टिफिकेट नहीं मिल पाया है। यह फील 1975 की 'इमरजेंसी' पर आधारित है। इस पीरियड पॉलिटिकल थ्रिलर में का सिख समुदाय काफी विरोध कर रहे हैं। फिल्म को कंगना ने ही डायरेक्ट किया है। कंगना ने इंदिरा गाँधी का किरदार निभाया है  लेकिन क्या आप जानते हैं कंगना के 'इमरजेंसी' पर काम करने से पहले विद्या बालन ने साल 2017 में पत्रकार सागरिका घोष (Sagarika Ghosh) की किताब ‘इंदिरा: इंडियाज़ मोस्ट पावरफुल प्राइम मिनिस्टर’ ('Indira: India's Most Powerful Prime Minister') के अधिकार हासिल कर लिए थे। 

विद्या बालन ने साल 2019 में  किया था खुलासा

विद्या बालन ने कहा था कि इंदिरा गांधी का किरदार निभाना उनका लम्बे समय से सपना था। उनके पति सिद्धार्थ रॉय कपूर अपने बैनर रॉय कपूर फ़िल्म्स के तहत प्रोड्यूसर बनने वाले थे। विद्या बालन ने साल 2019 में फर्स्टपोस्ट को एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया था।  उन्होंने कहा था कि फिल्म के बजाय वेब सीरीज के रूप में बनाया जायेगा। 
 

एक साथ ''इंदिरा गांधी'' और ‘थलाइवी’ का मिला था ऑफर 

विद्या ने कहा था कि ‘लंच बॉक्स’ के डायरेक्टर रितेश बत्रा इस सीरीज को डायरेक्टन करेंगे। ''इंदिरा गांधी'' वेब सीरीज़ में मेरी अपेक्षा से ज़्यादा समय लग रहा है। वे वेब के हिसाब से स्क्रिप्ट को फिर से लिख रहे हैं और जल्द ही फाइनल वर्जन के साथ मेरे पास आएंगे। सीरीज एक अलग तरह का खेल है इसलिए इसमें ज़्यादा समय लगता है। “मुझे 5 साल पहले भी कई लोगों ने इस रोल का ऑफर दिया था. लेकिन मैंने उनसे कहा कि जब तक आपको उम्मीद नहीं लगती, मैं फिल्म नहीं कर सकती. लेकिन सीरीज पर यह बहुत आसान है.” 

दोनों किरदार कंगना ने निभाए 

विद्या को कंगना रनौत स्टारर ‘थलाइवी’ भी ऑफर किया गया था जिसका खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि AL Vijay के डायरेक्शन में बनी बायोपिक  ‘थलाइवी’ में तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता (former Tamil Nadu Chief Minister J Jayalalithaa) का रोल रिजेक्ट कर दिया था। 


विद्या बालन पहले से ही स्क्रीन पर इंदिरा गांधी की भूमिका निभाने के लिए तैयार थीं इसलिए वह एक ही उम्र की दो राजनितिक हस्तियों की भूमिका नहीं निभाना चाहती थीं।  हालांकि कंगना ने  ‘थलाइवी’ में जे जयललिता और ‘इमरजेंसी’ में इंदिरा गाँधी की भूमिका निभाई हैं। 


संबंधित समाचार