होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

BHOPAL NEWS: MP हुआ असुरक्षित ! कमलनाथ ने सरकार से टास्कफोर्स गठन करने की मांग, उमंग सिंघार ने कहा - CM चुनाव प्रचार से फुर्सत नहीं

BHOPAL NEWS: MP हुआ असुरक्षित ! कमलनाथ ने सरकार से टास्कफोर्स गठन करने की मांग, उमंग सिंघार ने कहा - CM चुनाव प्रचार से फुर्सत नहीं

भोपाल : मध्यप्रदेश में महिलाओं और बच्चियों के साथ लगातार हो रहे दुष्कर्म के मामलों ने देश को हिलाकर रख दिया है। आए दिन महिलाओं और बच्चियों को हत्या, रेप और लूट का शिकार बनाया जा रहा है। प्रदेश में बेलगाम होते अपराध को देखते हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ और उमंग सिंघार ने एक बार फिर बीजेपी पर निशना साधते हुए कहा कि प्रशासन सुस्त और अपराध सक्रिय हैं। BJP_सरकार में अबोध बच्चियों के साथ अपराध बढ़ रहे हैं।  

BJP सरकार में बच्चियों के साथ अपराध बढ़ रहे

प्रदेश बच्चियां और महिलाएं के लिए पूरी तरह से असुरक्षित हो गई है। जिसको लेकर  नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर सरकार पर निशाना साधते हुए पोस्ट कर लिखा कि बच्चियों का झूठा लाड़ बताने वाली #MP की #BJP_सरकार में अबोध बच्चियों के साथ अपराध बढ़ रहे हैं! #CM जो #गृहमंत्री भी हैं, उनको पार्टी के चुनाव प्रचार से फुर्सत नहीं है! ऐसे में प्रशासन सुस्त और अपराध सक्रिय हैं। #Bhopal और #Indore जैसे बड़े शहरों में भी ऐसी घटनाओं पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा! घटनाओं के बढ़ने का कारण यही है कि हरकत करने वाले बेखौफ है। उन्हें न तो सरकार का डर है न पुलिस का!

सिंघार ने लिखा - CM जी घटनाओं में जांच के अलावा भी कुछ करेंगे

इसके साथ ही उमंग ने आगे लिखा कि भोपाल में बच्ची के साथ हुई घटना के आरोपी को बचने का मौका पुलिस की कमजोरी से ही मिला!इंदौर के एक नामी स्कूल के प्यून ने 3 साल की बच्ची के साथ हरकत की! मुख्यमंत्री @DrMohanYadav51 जी इन घटनाओं में जांच के अलावा भी कुछ करेंगे??

कुकृत्य की खबरे पढ़कर सिर शर्म से झुक जाता है 

तो वही कमलनाथ ने भी बीजेपी सरकार पर निशना साधते हुए सोशल मीडिया में लिखा कि बच्चियों के साथ लगातार हो रही दुष्कर्म की घटनाओं पर दुःख 
पोस्ट कर सरकार उच्च स्तरीय टास्कफोर्स गठन करने की बात कर रही है। प्रदेश में हर रोज़ सामने आ रही महिला उत्पीड़न और दुष्कर्म की घटनाएँ अत्यंत निंदनीय हैं। छोटी-छोटी बच्चियों के साथ हो रहे कुकृत्य के समाचार अख़बारों में पढ़कर सिर शर्म से झुक जाता है।

प्रदेश में क़ानून व्यवस्था का भय बिलकुल ख़त्म होता जा रहा

प्रदेश का कोई इलाक़ा ऐसा नहीं है जहाँ बेटियां और महिलाएँ ख़ुद को सुरक्षित महसूस कर सकें। इससे भी बड़ा दुर्भाग्य यह है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव @DrMohanYadav51 और उनकी सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए कोई भी क़दम उठाने का इरादा नहीं रखती। असली क़ानून व्यवस्था वह होती है जिसके डर से असामाजिक तत्व इस तरह की घटनाएँ अंजाम देने से डरें, लेकिन प्रदेश में क़ानून व्यवस्था का भय बिलकुल ख़त्म होता जा रहा है।

पुलिसकर्मियों को महिला अपराधों से निपटने की विशेष ट्रेनिंग दी जाए

इसके साथ ही कमलनाथ ने आगे लिखा कि मैं मुख्यमंत्री से माँग करता हूँ कि इस संबंध में उच्च स्तरीय टास्कफोर्स का गठन किया जाए, सभी संबंधित पुलिसकर्मियों को महिला अपराधों से निपटने की विशेष ट्रेनिंग दी जाए और स्कूलों में विशेष कैंप लगाकर बेटियों को अपनी सुरक्षा के उपाय के बारे में सजग और सतर्क होने का प्रशिक्षण दिया जाए।


संबंधित समाचार