होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

IND VS ING TEST: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर, जसप्रीत बुमराह की तारीफ़, कहा नहीं लगता कि.....

IND VS ING TEST: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर, जसप्रीत बुमराह की तारीफ़, कहा नहीं लगता कि.....

IND VS ING TEST: नई दिल्ली।  भारत में टेस्ट मैच में किसी भी तेज गेंदबाज द्वारा किए गए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में से एक के रूप में इंग्लैंड को पछाड़ने के बाद, बुमराह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए। इंग्लैंड के वर्तमान और पूर्व क्रिकेटर पहले से ही बुमराह से खौफ में थे और अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर ने भारतीय क्रिकेटर को दुनिया का सबसे संपूर्ण गेंदबाज करार दिया है।

विशाखापत्तनम टेस्ट में बुमराह ने 91 रन देकर 9 विकेट लिए, जिससे भारत को 106 रन से मैच जीतने में मदद मिली और पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर हो गई। पहली पारी में उनके छह विकेट से भारत को फायदा मिला। बुमरा ने ओली पोप को ऐसी यॉर्कर गेंद फेंकी जिसके बारे में आने वाले वर्षों में चर्चा होने की संभावना है।

क्रिकेट का ऐसा रोमांच खोजें जो पहले कभी नहीं देखा गया, विशेष रूप से एचटी पर। अभी अन्वेषण करें! बता दें कि फिलेंडर जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 64 टेस्ट मैच खेले हैं और उनके नाम 225 विकेट हैं, ने कहा कि ऐसा लगता है कि बुमराह की क्षमता में कोई कमी नहीं है। फिलेंडर ने आगे कहा कि  "बुमराह इस समय (सबसे) पूर्ण गेंदबाज हैं। उनके पास शानदार कौशल है और उन्होंने लाइन और लेंथ पकड़ने की कला भी सीखी है और यही टेस्ट स्तर पर उनकी सफलता का कारण है।" यहां एसए टी20 टूर्नामेंट के इतर एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा, ''शुरुआत में, वह हर समय विकेट लेने वाली गेंद फेंकना चाहते थे और रन बनाना चाहते थे, लेकिन अब उन्होंने निरंतरता सीख ली है।''

टी20 विश्व कप जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में आयोजित किया जाएगा और उद्घाटन चैंपियन भारत खिताब का प्रबल दावेदार होगा। फिलेंडर ने कहा कि टीम काफी हद तक बुमराह पर निर्भर रहेगी क्योंकि वह ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्हें सबसे छोटे प्रारूप में कभी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा, "वह नई गेंद घुमाते हैं, स्टंप्स को खेल में लाते हैं और बल्लेबाजों को चुनौती देते हैं। वह बदलाव और घातक यॉर्कर के साथ अद्भुत हैं और यही वह कौशल है जो आप टी20 विश्व कप में चाहते हैं।"

"मुझे लगता है कि वह टूर्नामेंट में एक बड़ी भूमिका निभाने जा रहा है और शायद सबसे अच्छा सीमर भी होगा," अनुभवी फिलेंडर ने कहा, जो केवल सात मैचों में मील का पत्थर छूकर 50 टेस्ट विकेट तक पहुंचने वाले दूसरे सबसे तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने बुमराह के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की और कहा कि वह "अपने सीम का खूबसूरती से इस्तेमाल करते हैं"। "


संबंधित समाचार