होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

इजरायली के पीएम पर लगा जासूसी डिवाइस लगाने का आरोप, बोरिस जॉनसन ने किया खुलासा.... 

इजरायली के पीएम पर लगा जासूसी डिवाइस लगाने का आरोप, बोरिस जॉनसन ने किया खुलासा.... 

Bugging Devices: ईरान, लेबनान और इजरायल के बीच हुए युद्ध अभी जारी है. वहीं इस बीच लेबनान के विदेश मंत्री अब्दुल्ला हबीब ने के बड़ा खुलासा किया है. दरअसल इस दौरान उन्होंने कहा कि इजराइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू और हिजबुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह के बीच सीजफायर के लिए तैयारी की गई थी.जिसके बाद हबीब ने सीएनएन से हुए बातचीत में कहा कि हिजबुल्लाह प्रमुख और लेबनानी संसद की स्पीकर नबीह बरी के बीच बात इस मामले के लेकर बात हुई थी.

जिसके बाद उन्होंने फ्रांस और अमेरिका को इसकी सूचना दी की वह अब हिजबुल्लाह ने युद्ध रोकने के तैयारी कर ली है. जानकारी के मुताबिक इस युद्ध के बीच बोरिस जॉनसन ने ये दावा किया था कि नेतन्याहू और इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन के साथ बैठक कर रहे थे. इस बीच उनके बाथरूम से एक सीक्रेट लिसनिंग मिलने का दावा किया था. ऐसे में उन्होंने अपनी नई किताब 'अनलीश्ड  में जासूसी की  घटना को लेकर जिक्र किया, और इस पर जॉनसन ने कहा कि, पीएम नेतन्याहू इसी बाथरूम को इस्तमाल किया था.

बता दें कि आगामी ' 10 अक्टूबर को जॉनसन की किताब 'अनलीश्ड रिलीज होगी. इसको लेकर उन्होंने इजरायली की ओर जासूसी करने का इशारा किया है. इतना ही नहीं इसके आगे इजरायल पर उन्होंने आरोप लगाया कि अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय में बगिंग डिवाइस लगा है. इसके साथ ही वाशिंगटन की जांच में यह बात अब साफ हो गई है कि अमेरिक के संवेदनशील क्षेत्रों और व्हाइट हाउस के पास जासूसी डिवाइस इजरायल ने ही लगाया था. 


 


संबंधित समाचार