होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Israel and Iran War : ईरान ने मिसाइलों से किया इजराइली पर हमला, नेतन्याहू ने दी चेतावनी बोले-'इस बड़ी गलती की कीमत चुकानी होगी'

Israel and Iran War : ईरान ने मिसाइलों से किया इजराइली पर हमला, नेतन्याहू ने दी चेतावनी बोले-'इस बड़ी गलती की कीमत चुकानी होगी'

Israel and Iran War : इजराइल और ईरान में हो रहे मिसाइलों की बौछार इन दिनों लगातार ही जारी है. इस पर इजराइली डिफेंस फोर्स में कहा कि ईरान ने अब तक इजराइल पर लगभग 102 मिसाइलें दाग चुकी है.दरअसल आज फिर इजराइल पर बैलेस्टिक मिसाइल से हमला लिया है. जिसके बाद से यहां के नागरिकों को सरकार ने बंकर पर जाने को कह दिया है. 

इजराइल में IDF की चेतावनी :

इसके साथ ही इजरायल में अब हवाई यातायात पर भी रोक लगा दी है. साथ ही इनमें से कुछ रुत लाइन को उन्होंने डायवर्ट कर दिया है. वहीं इस हमले से ठीक पहले दो आतंकियों ने  इजराइल के जाफा स्टेशन पर अंधाधुंध फायरिंग की थी. इस हमले में भी कई लोगों को मरने की सूचना मिली थी. जिसके बाद से पूरे इजराइल में IDF की चेतावनी के बाद से सायरन बज रहे हैं। इस सायरन से यहां के दक्षिणी और मध्य इजराइल के लोगों को बंकर में जाकर छिप ने के लिए सावधान किया है. 

इजरायल के प्रधानमंत्री ने दी चेतावनी :

इस मिसाइल हमले के बाद अब इजराइल और ईरान काफी तनाव बढ़ गया है. ऐसे में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान को हमले के बाद कड़ी चेतावनी दी है. इस बीच उन्होंने कहा कि, ईरान ने एक बड़ी गलती की इसकी कीमत उसे चुकानी ही होगी. इस आगे कहा कि,  ईरान को  हम उचित जवाब देंगे, अब अपनी सुरक्षा के लिए  इजरायल पूरी तरह तैयार है. इस दौरान अमेरिकी समर्थन के लिए नेतन्याहू ने उन्हें धन्यवाद किया है. वहीं  इजरायल के वायु रक्षा प्रणाली का उन्होंने सराहना किया है. जिसने इस हमले को नाकाम पूरी तरह से  किया है. 


संबंधित समाचार