होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

International Conference : HNLU विश्वविद्यालय में 14 अप्रैल को होगा अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन,10 अप्रैल से पहले होगा रजिस्ट्रेशन

International Conference : HNLU विश्वविद्यालय में 14 अप्रैल को होगा अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन,10 अप्रैल से पहले होगा रजिस्ट्रेशन

रायपुर। International Conference : छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर के विश्वविद्यालय में 14 अप्रैल 2024 को एक भव्य आयोजान किया जा रहा हैं. जहां पर  एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन (वर्चुअल मोड) का इस दौरान आयोजन किए जायेंगे। दरअसल राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. B.R. अंबेडकर के जन्मशती के अवसर में एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का यहां पर आयोजन किए जा रहें हैं.आपको बता दें इस सम्मेलन का मुख्य विषय 'विकसित भारत @2047 के परिप्रेक्ष्य में सामाजिक न्याय और इसके पहलू में डॉ. B.R. अंबेडकर के इस  विरासत के इस उपादेयता' के सन्दर्भ में किया जा रहा हैं। 

संसाधनों को समृद्ध करने का प्रयास :

International Conference : जानकारी के मुताबिक यह सम्मेलन डॉ. अंबेडकर के द्वारा बनाए गए  सामाजिक और न्याय के बहुपक्षीय आयामों को इस दौरान प्रसारित करने साथ ही उनके सिद्धांतों के खोज करने के सन्दर्भ में इसे डिज़ाइन किए गए हैं. इसके सही इस विषय में यह भी प्रयास किए जा रहे हैं कि उनके सिद्धांत को साल 2047 तक एक वास्तविक विकसित, मार्गदर्शित और समान भारत का निर्माण किया जा सके. वहीं  सी कार्यक्रम में विद्यार्थियों, प्रोफेशनल्स और स्कॉलर्स के लिए खोला गया हैं. ताकि इस कार्यक्रम के आयोजक के माध्यम से वह भाग ले सके साथ ही उनके पेपर्स की इस प्रस्तुत के माध्यम से एकाडमिक के संसाधनों को समृद्ध करने का प्रयास किया जा रहा  हैं. 

संयुक्त तत्वावधान का होगा संचालन :

International Conference :  वहीं एक ओर इस कार्यक्रम को एक 'रिसर्च हब एंड स्पोक  (R-HAGE) मॉडल' के तहत ही "सेंटर फॉर लॉ एंड पब्लिक हेल्थ, सेंटर फॉर लॉ एंड इंडिजिनस पीपल,सेंटर फॉर इंफ्रास्ट्रक्चर लॉ और सेंटर फॉर लॉ एंड लैंग्वेज" के साथ ही इसके संयुक्त तत्वावधान को भी संचालित किए जायेंगे। वहीं इसके एब्सट्रैक्ट्स और  फुल पेपर सबमिशन करने को लेकर इसका समय लगभग 2 से 12 अप्रैल 2024 तक के बीच में किया गया हैं। साथ ही इसका ऑनलाइन पंजीकरण आप 10 अप्रैल 2024 से पहले भी कर सकते हैं.


संबंधित समाचार