होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

INDIAN RAILWAY : रेलवे ने चलाई भारत गौरव पर्यटक ट्रेन, खाटूश्याम, वैष्णोदेवी सहित इन तीर्थ स्थलों के होंगे दर्शन, जानें कितना लगेगा किराया

INDIAN RAILWAY : रेलवे ने चलाई भारत गौरव पर्यटक ट्रेन, खाटूश्याम, वैष्णोदेवी सहित इन तीर्थ स्थलों के होंगे दर्शन, जानें कितना लगेगा किराया

भोपाल : टूरिज्म को बढ़वा देने के लिए जल्द ही रेलवे भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन का संचालन करने जा रही है। यह ट्रेन  5 जून को उत्तर दर्शन यात्रा के साथ खाटूश्याम जी और वैष्णोदेवी दर्शन के लिए रवाना होगी. यह स्पेशल ट्रेन रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से चलेगी. जो सीहोर, शुजालपुर, देवास, इंदौर, रतलाम, नागदा, श्यामगढ़ और कोटा स्टेशनों से होते हुए जाएगी। जहां से यात्री इस ट्रेन में सवार हो सकेंगे। 

10 रात और 11 दिन का होगी यात्रा 

IRCTC द्वारा जारी पैकेज के दवारा ये ट्रिप 10 रात और 11 दिन का होगा। जहां यात्रियों को जयपुर, खाटू श्यामजी, मथुरा, हरिद्वार, अमृतसर और वैष्णो देवी के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया जायेगा। इसके साथ ही इस टूर पैकेज में आन बोर्ड और ऑफ बोर्ड भोजन, सड़क परिवहन, अच्छी बसों से यात्रा, आवास, यात्री बीमा, सुरक्षा और हाउसकीपिंग आदि की सुविधाएं दी जाएंगी।  

जानें कितना लगेगा खर्चा 

जिसके लिए  एसएल-इकोनॉमी श्रेणी के लिए प्रति व्यक्ति 18,110 रुपए, 3 एसी-स्टैंडर्ड श्रेणी के लिए प्रति व्यक्ति 28,650 रुपए और 2 एसी-कंफर्ट श्रेणी के लिए प्रति व्यक्ति 37,500 रुपए का खर्च उठाना होगा। आईआरसीटीसी द्वारा जारी पैकेज की बुकिंग शुरू हो चुकी है। जिसके लिए सिर्फ लिमिटेड सीट उपलब्ध है। ऐसे में अगर आप भी इस सफर में जाना चाहते है तो जल्द ही इस अवसर का लाभ उठाये। 


संबंधित समाचार