होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Indian Bank Recruitment 2024: इंडियन बैंक ने अप्रेंटिस के 1500 पदों पर निकाली VACANCY, 31 जुलाई आवेदन की लास्ट डेट, यहां देखें पूरी डिटेल

Indian Bank Recruitment 2024: इंडियन बैंक ने अप्रेंटिस के 1500 पदों पर निकाली VACANCY, 31 जुलाई आवेदन की लास्ट डेट, यहां देखें पूरी डिटेल

Indian Bank Recruitment 2024:  बैंकिंग सेक्टर में अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे है तो ये खबर आपके लिए है। इंडियन बैंक ने अप्रेंटिस के 1500 पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है। जिसके लिए आवेदन जारी है। इच्छुक और योग उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते है वे जल्द ही आधिकारिक साइट पर विजिट कर अप्लाई करें। आवेदन की आखिरी तारीख 31 जुलाई निर्धारित की गई है। जारी नोटिफिकेशन के तहत यह भर्ती 1500 में से जनरल के लिए 680, एससी के लिए 255, एसटी के लिए 77 और ओबीसी के लिए 55 पदों पर की जाएगी। 

योग्यता और आयु सीमा 

किसी भी क्षेत्र में ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकम 28 वर्ष है। ओबीसी कैटिगरी के उम्मीदवारों को 3 वर्ष, एससी/एसटी उम्मीदवारों को 5 वर्ष और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 10 वर्ष की छूट आयु सीमा में मिलेगी। विधवा, तलाकशुदा, पति से अलग रहने वाली अविवाहित महिला को भी आयु सीमा में छूट मिलेगी। जनरल कैटेगरी महिलाओं के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष, ओबीसी के लिए 38 वर्ष और एससी/एसटी के लिए 40 वर्ष है।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों  का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और  मेडिकल परीक्षा के आधार पर होगा। लिखित परीक्षा कुल 100 अंकों की होगी 100 प्रश्नों को पूरा करने के लिए एक घंटे का समय दिया जाएगा। क्षेत्रीय भाषा  का ज्ञान भी उम्मीदवारों को होना चाहिए।

वेतन

बैंक के मेट्रो अर्बन ब्रांच में नियुक्ति के बाद 15, 000 रुपये  प्रतिमा प्रतिमा स्टाइपेंड दिया जाएगा। वहीं ग्रामीण या सेमीअर्बन ब्रांच में नियुक्ति के बाद 12,000 प्रतिमाह स्टाइपेंड मिलेगा। ट्रेनिंग की अवधि 1 साल होगी।

ऐसे करें आवेदन 

सबसे पहले इंडियन बैंक के ऑफिशियल वेबसाइट https://www.indianbank.in/ पर जाएं।

“Career” सेक्शन पर जाकर अप्रेंटिस भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।

नाम, फोन नंबर और ईमेल आईडी के जरिए रजिस्ट्रेशन करें।

पंजीकरण प्रक्रिया पूरी होने के बाद पत्र भरें।

आवेदन पत्र में सभी जानकारी सही-सही भरें। सत्यापित करने के बाद आवेदन पत्र को जमा करें।

फोटो और सिग्नेचर को सही साइज और फॉर्मेट में अपलोड करें।

अब एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें।

भविष्य के संदर्भ में एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिन्ट आउट निकाल कर रख लें।
 


संबंधित समाचार