होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bank Recruitment 2024: इस सरकारी बैंक में ऑफिसर के 300 पदों पर निकली बंपर भर्ती, सैलरी मिलेगी 80 हजार के पार, एक क्लिक में देखें पूरी डिटेल

Bank Recruitment 2024: इस सरकारी बैंक में ऑफिसर के 300 पदों पर निकली बंपर भर्ती, सैलरी मिलेगी 80 हजार के पार, एक क्लिक में देखें पूरी डिटेल

Indian Bank Recruitment: सरकारी नौकरी करने का शानदार मौका, इंडियन बैंक ने लोकल बैंक ऑफिसर के 300 पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। जिसके लिए आवेदन शुरू हो गए है। यह भर्ती इंडियन बैंक ने लोकल बैंक ऑफिसर (LBO) स्केल-1 पर निकाली है। जिसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख  2 सितंबर 2024 है।  इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in में जाकर अप्लाई कर सकते है। 

जारी नोटिफिकेशन के तहत यह भर्ती एससी के लिए 44, एसटी के लिए, ओबीसी के लिए 79 पद खाली हैं। उम्मीदवारों की नियुक्ति तमिलनाडु/पुडुचेरी, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र और गुजरात में होगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर विजिट कर सकते है। 

योग्यता

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का भारत, नेपाल या भूटान का नागरिक होना चाहिए 1 जनवरी 1962 से पहले भारत में बसने वाले तिब्बती रिफ्यूजी भी तिब्बती रिफ्यूज भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/कॉलेज या संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है।

आयु सीमा

निर्धारित आयु सीमा कम से कम 20 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि सरकारी नियमों के तहत एससी/एसटी को 5 वर्ष, ओबीसी को 3 वर्ष और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी उम्मीदवारों को 10 वर्ष की छूट आयु सीमा में दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में  200 अंकों के 155 प्रश्न पूछे जाएंगे। जिसके लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा।

परीक्षा का मीडियम इंग्लिश और हिंदी दोनों होगा। गलत उत्तर पर 1/4 अंक काटे जाएंगे।  लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों को ही इंटरव्यू में शामिल होने का अवसर दिया जाएगा इंटरव्यू का वेटेज  40% होगा। इसके बाद दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल परीक्षा होगी।
वेतन 

नियुक्ति के बाद शुरुआत में 48,480 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा। बाद में वेतन बढ़कर 85,920 रुपये हो जाएगा।

एप्लीकेशन फीस

आवेदन करने के लिए आवेदन करने के लिए एससी एसटी पीडी उम्मीदवारों को 175 रुपए शुल्क का भुगतान करना होगा वही वही अन्य क्रांतिकारी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 है ₹1000 है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट indianbank.in पर जाएं।
करियर पेज पर क्लिक करें और अब “Recruitment for local bank officer” के लिंक पर क्लिक करें।
नाम कॉन्टैक्ट डिटेल और ईमेल आईडी के जरिएरजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें।
इसके बाद एक रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड प्राप्त होगा।
आवेदन पत्र में सारी जानकारी सही-सही दर्ज करें।
फोटो, सिग्नेचर और जरूरी दस्तावेजों को सही साइज़ और फॉर्मेट में अपलोड करें।
आवेदन शुल्क का भुगतान करें।


संबंधित समाचार