होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

IND vs SA Final :  भारत ने 13 साल बाद जीता वर्ल्ड कप, पीएम मोदी ने की सराहना 

IND vs SA Final :  भारत ने 13 साल बाद जीता वर्ल्ड कप, पीएम मोदी ने की सराहना 

भोपाल।  टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में शनिवार को भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रन हराया और खिताब अपने नाम किया। आईसीसी खिताब के लिए भारत का 11 साल का लंबा इंतजार विराट कोहली के बल्ले से निकली आग और रोहित शर्मा की ‘कूल’ कप्तानी के दम पर खत्म हुआ। भारत की ओर से रखे गए 177 रन के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 8 विकेट पर 169 रन बनाकर 7 रन से मुकाबला हार गई। अब हर जगह से टीम इंडिया को बधइया मिल रही है।  पीएम मोदी ने भी सभी खिलाडियों को फोन कर जीत के लिए सराहा है। 

आपको बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भारतीय क्रिकेट टीम से फोन पर बात की और पूरी टीम को बधाई दी। PM मोदी ने रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी और उनके टी20 करियर की सराहना की। फाइनल में विराट कोहली की पारी और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की सराहना की। पीएम ने हार्दिक पटेल के अंतिम ओवर और सूर्य कुमार यादव के कैच की भी सराहना की। उन्होंने जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी तारीफ की। साथ ही भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए राहुल द्रविड़ का भी आभार जताया।

सीएम मोहन ने भी दी जीत की बधाई 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी  श्रेष्ठता  सिद्ध की है। कड़ी मेहनत और निरंतर अभ्यास से बड़े से बड़ा लक्ष्य प्राप्त करना आसान होता है। यही भारतीय  क्रिकेट टीम ने भी किया।भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और सभी खिलाड़ी बधाई के पात्र हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि खिलाड़ियों के साथ ही भारतीय टीम के चयनकर्ता भी एक श्रेष्ठ टीम के चयन के लिए बधाई के पात्र हैं। भारत विभिन्न क्षेत्रों में बेहतरीन कार्य करते हुए विजय पताका लहरा रहा है। यह समस्त राष्ट्रवासियों  के लिए गर्व और विशेष प्रसन्नता का अवसर है।
 


संबंधित समाचार