होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

ICC T20 World Cup में पकिस्तान के खिलाफ विजय के सातवें शिखर पर पहुंचा भारत, मैन ऑफ़ द मैच बने बुमराह 

ICC T20 World Cup में पकिस्तान के खिलाफ विजय के सातवें शिखर पर पहुंचा भारत, मैन ऑफ़ द मैच बने बुमराह 

ICC T20 World Cup | 9 जून (रविवार) को भारत और पाकिस्तान के बिच टी20 वर्ल्ड कप का मैच न्यूयॉर्क के स्टेडियम में खेला गया, इस 9 वें मुकाबले में भारत ने अपने चिर-प्रदिद्वन्दी पाकिस्तान टीम को जबरजस्त शिकस्त दी, और 6 रनों से अपनी जीत दर्ज करा ली है | भारत के इस जीत के असली हीरो रहें जसप्रीत बुमराह, जिन्होंने अपने 4 ओवर में 14 रन खर्च और 3 विकेट चटकाए | बुमराह मैच के दौरान पाकिस्तान के खिलाडियों पर कहर बनकर उतरे | 

T20 WC में यह भारत की सातवीं जीत है, तो वही अब तक हुए टी20 विश्व कप ने भारत ने 8 वी बार पाकिस्तान को हार का कड़वा स्वाद चखाया है। इस टी20 विश्व कप में 2024 पाकिस्तान की यह में लगातार दूसरी हार है। टॉस जीत कर पाकिस्तान ने बोलिंग करने का फैसला लिया जिसमे भारत मात्र 119  रन पर ही सिमट गई, और पाकिस्तान को 120 रनों का टारगेट दिया, लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान 113 रन पर ही पस्त हो गई | भारत ने पाकिस्तान को 120 रन का लक्ष्य छूने नहीं दिया और छह रन से जीत हासिल कर ली।

मैन ऑफ़ द मैच बने बुमराह 

भारतीय बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह इस मैच में मैन ऑफ़ द मैच बने, चार ओवर में बूम बूम बुमराह ने मात्र 14 रन देकर तीन विकेट लेते हुए भारतीय जीत के नायक बने। पाकिस्तान को जब 30 गेंद में 37 रन चाहिए थे और उसके छह विकेट शेष थे, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने 30 रन देते हुए पाकिस्तान को सात विकेट पर 113 रन के योग पर सीमित कर दिया। टी-20 विश्व कप के आठ मुकाबलों में भारत की यह पाकिस्तान पर सातवीं और वनडे-टी-20 विश्व कप को मिलाकर 16 मुकाबलों में भारत की पाकिस्तान पर यह 15वीं जीत है। पाकिस्तान की यह टी20 विश्व कप 2024 में लगातार दूसरी हार है।
 


संबंधित समाचार