होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Hasdev Andolan: सीएम विष्णुदेव साय ने हसदेव जंगलों की कटाई पर दिया बड़ा बयान, बोले- 'इसकी अनुमति कांग्रेस की सरकार ने दी थी' 

Hasdev Andolan: सीएम विष्णुदेव साय ने हसदेव जंगलों की कटाई पर दिया बड़ा बयान, बोले- 'इसकी अनुमति कांग्रेस की सरकार ने दी थी' 

रायपुर।Hasdev Andolan:  मुख्यमंत्री विष्णु देव साय बिलासपुर दौरे पर रवाना होने से पहले पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने हसदेव बचाओ आंदोलन को लेकर बड़ा बयान दिया. मुख्यमंत्री साय ने कहा कि, राज्य में कांग्रेस प्रशासन के कार्यकाल के दौरान वन कटाई के लिए प्राधिकरण दिया गया था। वहां जो कुछ भी हुआ है वह कांग्रेस की सरकार द्वारा अधिकृत किया गया है।

Hasdev Andolan: मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि आज भाजपा और छत्तीसगढ़ राज्य के संस्थापक अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन है, साथ ही दो साल की बकाया बोनस राशि भी जारी की जाएगी। मोदी जी की वचनबद्धता में छत्तीसगढ़ के अन्नदाता किसानों को संकल्प दिलाया गया। शासन के पंद्रह वर्षों में से दो वर्षों में बोनस नहीं दिया जा सका। आज लगभग 12 लाख किसानों को एकमुश्त बोनस मिल रहा है, जिससे उन्हें बहुत संतुष्टि हो रही है।

Hasdev Andolan: आपको बता दें कि जैव विविधता से समृद्ध सरगुजा जिले के हसदेव वन क्षेत्र में परसा पूर्व कांटे बासन (पीईकेबी) कोयला खदान परियोजना के दूसरे चरण के लिए पेड़ों की कटाई शुरू हो गई है। यह काम कड़ी सुरक्षा के बीच किया जा रहा है. जंगल की सुरक्षा के लिए सामाजिक कार्यकर्ता और स्थानीय लोग बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सामाजिक कार्यकर्ताओं का दावा है कि पुलिस ने हसदेव क्षेत्र में कोयला खनन के खिलाफ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया था. राज्य विधानसभा में विपक्षी दल कांग्रेस ने भी यह मामला उठाया और आरोप लगाया कि भाजपा प्रशासन उद्योगपति का पक्ष ले रहा है.


संबंधित समाचार