होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Guest Scholar Protest : भोपाल आ रहे अतिथि विद्वान, करेंगे प्रदर्शन देंगे धरना

Guest Scholar Protest : भोपाल आ रहे अतिथि विद्वान, करेंगे प्रदर्शन देंगे धरना

Guest Scholar Protest : आगामी 16 अक्टूबर को अतिथि विद्वान भोपाल में प्रदर्शन करेंगे। साथ ही सरकार को उनके वादे याद दिलाएंगे। इन्हें फिलहाल रैली की अनुमति नहीं मिली है, लेकिन राजधानी के नीलम पार्क में धरना, प्रदर्शन करेंगे। 

बताया गया है कि अतिथि विद्वान नियमितीकरण संघर्ष मोर्चा ने एक माह पहले डाॅ. मोहन यादव सरकार को यह याद दिलाया था कि सरकार ने एक साल पहले जो घोषणाएं की हैं, उसे अब तक पूरा नहीं किया गया है। 11 सितंबर 2023 को पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई घोषणा के बाद भी अतिथि विद्वानों को पचास हजार रुपए महीना मानदेय नहीं दिया जा रहा है। मोर्चे ने पिछले माह इसको लेकर सरकार का ध्यान खींचा था और अब ये प्रदर्शन की तैयारी में जुटे हैं। 

यह वादे हैं अधूरे

अतिथि विद्वानों को शासकीय सेवकों के समान अवकाश सुविधा नहीं मिल रही है। अतिथि विद्वानों को पास के महाविद्यालय में स्थानांतरण की सुविधा मिलने का वादा भी अधूरा है। इसके अलावा पीएससी की परीक्षा में संशोधन करके 25 प्रतिशत अंक अतिथि विद्वानों के लिए आरक्षित होने थे। हर साल चार और अधिकतम 20 अंक दिए जाते थे, इसे बढ़ाकर 10 प्रतिशत अंक दिए जाने का वादा किया था, जो अभी भी अधूरा बताया जा रहा है।   


संबंधित समाचार